धार्मिक

मंगल की राशि वृश्चिक में चंद्रमा का हुआ गोचर, जानिए किन राशि वालों को मिलेगा शुभ फल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों में लगातार होने वाले बदलाव की वजह से मनुष्य का जीवन, व्यापार, परिवार, नौकरी पर प्रभाव पड़ता है। यदि ग्रहों की स्थिति ठीक है तो हर तरफ से शुभ नतीजे मिलते हैं परंतु ग्रहों की स्थिति ठीक ना होने के कारण कठिन समय से गुजरना पड़ता है। आपको बता दें कि आज चंद्रमा का गोचर मंगल की राशि वृश्चिक में होने जा रहा है। जिसका सभी 12 राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ेगा। आखिर यह परिवर्तन किन राशियों के लिए बेहतर साबित होगा और किन राशियों के लोगों के जीवन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है? चलिए जानते हैं इसके बारे में।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वाले जातकों का समय कठिन रहने वाला है। ना चाहते हुए भी आप किसी करीबी की बातों से नाराज हो सकते हैं। परिवार की परेशानियों को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। मनोरंजन के क्रियाकलाप में अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश करेंगे। आप अपने मित्रों के साथ मिलकर किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, जिसका आपको अच्छा फायदा मिलेगा। जीवनसाथी आपकी पूरी सहायता करेगा। आपको कोई भी जोखिम को हाथ में लेने से बचना होगा अन्यथा भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि वाले जातकों के भाग्य का सितारा मजबूत रहेगा। आपके द्वारा किए गए प्रयास भाग्य के बलबूते सार्थक होंगे। आपको अपनी मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलने वाला है। आपके अच्छे स्वभाव से लोग काफी खुश रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलने की संभावना बन रही है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। करियर में आगे बढ़ने के मार्ग हासिल होंगे।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

मिथुन राशि वाले जातकों का समय मिलाजुला रहने वाला है। आपको किसी भी मामले को समझदारी से सुलझाने की कोशिश करनी होगी। आपके गुप्त शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे, इसलिए आप सतर्क रहें। परिवार के लोगों के साथ आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। कामकाज के तरीकों में आप कुछ बदलाव करेंगे, जिसका आपको अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा। अचानक दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिल सकती है। आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि वाले जातकों के स्वभाव में जिद्दीपना आ सकता है। आप बात-बात पर अधिक क्रोधित हो सकते हैं। इस राशि के लोग कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें अन्यथा आपको हानि हो सकती है। किसी से भी बातचीत करने के दौरान आपको अपने शब्दों पर ध्यान देने की जरूरत है। कारोबार से जुड़े हुए लोगों को मिला-जुला फायदा मिलेगा। कामकाज का दबाव अधिक होने के कारण आप अपने परिवार के लोगों को समय नहीं दे पाएंगे। कुछ मुश्किल परिस्थितियों को सुलझाने की कोशिश कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि वाले जातकों को वित्तीय संबंधित लाभ की सूचना मिलने की संभावना बन रही है। घर-परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। आपके खुशमिजाज स्वभाव से लोग काफी प्रभावित होंगे। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए मददगार साबित होंगे। काफी लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा। शारीरिक परेशानियों से राहत मिलेगी। किसी कार्य में आपके सब्र का मीठा फल मिलने वाला है।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वाले जातकों के जीवन की परेशानियों का समाधान हो सकता है। किस्मत आपका पूरा साथ देगी। कार्यस्थल में सहकर्मी आपके कामकाज से काफी प्रभावित होंगे। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। दोस्तों के साथ मिलना-जुलना हो सकता है। घरेलू सुख-साधन में बढ़ोतरी होगी। आप किसी महत्वपूर्ण कार्य में निर्णय ले सकते हैं। आपकी लव लाइफ में सुधार आएगा।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि वाले जातकों को काफी सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपकी किसी बड़ी योजना में नुकसान होने की संभावना बन रही है। आप अपनी गुप्त योजनाओं को किसी के भी सामने उजागर मत कीजिए। मौसम परिवर्तन के कारण स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रभावशाली लोगों की मदद से आपका कोई काम पूरा होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि वाले जातकों का समय खुशियों से भरपूर रहेगा। किसी करीबी से आपको खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है। प्यार के मामले में आप भाग्यशाली साबित होंगे। शादीशुदा जिंदगी बेहतर ढंग से व्यतीत होगी। आपकी योजनाएं तेजी से आगे बढ़ेंगी। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आप अपनी मेहनत और कोशिश से असंभव को भी संभव बना सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि वाले जातकों को अपने व्यवसाय में थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। धन के अभाव में आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह सकता है। गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण रहेगा। इस राशि के लोग अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझें। वाहन प्रयोग में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। अधिक तनाव की वजह से आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है। निवेश जैसे कार्यों से दूर रहना होगा।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि वाले जातकों का समय मध्यम फलदाई रहेगा। अचानक आपको करियर में आगे बढ़ने के मार्ग हासिल हो सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में परिवर्तन होने की संभावना बन रही है। आपको अपनी जीवन शैली में बेहतर स्वास्थ्य के लिए अपने भोजन पर ध्यान देना होगा। माता की सेहत में सुधार आएगा। आप अपने शत्रुओं को परास्त करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वाले जातकों के मन में कई बातों को लेकर चिंता बनी रहेगी। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने तक हिम्मत ना छोड़े। यदि आप लगातार कोशिश करेंगे तो आपको कामयाबी मिल सकती है। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा। व्यापार में आपको लाभ मिल सकता है। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। प्रभावशाली लोगों से बातचीत आगे बढ़ेगी। आपके आत्मविश्वास का स्तर मजबूत रहेगा।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि वाले जातकों को अपने काम में कठिन प्रयास करने के बावजूद भी बेहतर रिजल्ट नहीं मिल पाएंगे। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहने वाला है। बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है। घरेलू सुख-साधनों में अधिक धन खर्च होने की संभावना बनी हुई है, इसलिए आप फिजूलखर्ची पर लगाम रखें। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। भाई-बहनों के साथ अच्छे तालमेल बने रहेंगे।

Related Articles

Back to top button