समाचार

टॉप पर पहुंचते ही गौतम अडानी और एलन मस्क के शेयर्स को लगी नजर, एक दिन में हुआ 2000 अरब का घाटा

Gautam Adani news: हाल ही में भारत के उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) ने दुनिया के दूसरे सबसे रईस शख्स बन खूब सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन वहीं अब लगता है कि गौतम अडानी के दिन दोगुनी और रात चौगुनी दर से बढ़ती दौलत को किसी की नजर लग गई है। जी हां, बता दें कि दुनिया के नंबर वन रईसों की लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज एलन मस्क (Elon Musk) और एशिया के सबसे बड़े रईस माने जाने वाले गौतम अडानी को एक ही दिन में तकरीबन 25.1 अरब डॉलर का घाटा हुआ है।

औंधेमुंह गिरे अडानी ग्रुप की इन कंपनियों के शेयर्स

मीडिया रिपोर्ट्स (Gautam Adani news) की माने तो सोमवार का दिन अडानी ग्रुप के लिए बेहद बुरा रहा है, जब उनकी कई कंपनियों के शेयर्स औंधेमुंह गिर गए। मालूम हो कि इसमें अडानी पावर, अडानी पोर्ट्स, अडानी ग्रीन, अडानी इंटर प्राइजेज और अडानी टोट गैस के शेयर शामिल हैं। बता दें कि इन शेयर्स के भाव गिरने से अडानी ग्रुप ने महज एक दिन में तकरीबन 9.67 अरब डॉलर खो दिए।

वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे से चौथे स्थान पर पहुंचे गौतम अडानी

ऐसे में इस घाटे का असर वर्ल्ड वाइड रैंकिंग पर भी पड़ा। अब गौतम अडानी ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में दूसरे स्थान से पिछड़ कर चौथे पर आ गए हैं। बात करें इस लिस्ट की तो इसमें एलन मस्क अभी 223 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं, तो वहीं जेफ बेजोस 139 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे और बर्नार्ड अर्नाल्ट 130 अरब डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

वहीं गौतम अडानी की संपत्ति 155.2 अरब डॉलर से घटकर अब 120 अरब डॉलर रह गई है। जबकि अरबपतियों की इस लिस्ट में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी 81.9 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 10वें स्थान पर है।

एलन मस्क को भी लगी 15.5 अरब डॉलर की चपत

वहीं टेस्ला के शेयर के दाम में भारी गिरावट के चलते दुनिया नंबर 1 रईस शख्स एलन को भी 15.5 अरब डॉलर का घाटा हुआ। ऐसे में एलन मस्क और गौतम अडानी दोनों की संपत्ति को मिलाकर देखा जाए तो लगभग 25.1 अरब डॉलर का घाटा हुआ है, जिसे अगर भारतीय रुपये में गिना जाए तो ये लगभग 20,47,76,96,95,000 रूपए के बराबर है।

Related Articles

Back to top button