बॉलीवुड

भारती सिंह के केरेक्टर पर लगे थे गंभीर इल्जाम, रिश्तेदारों ने निकाल दिया था घर से बाहर

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्हें आज देश और दुनिया काफी अच्छे से जानती है. उनका हर एक जोक कमाल का होता है. उनकी जोक टाइमिंग भी शानदार है. उनकी डिमांड न सिर्फ देश में बल्कि दुनियाभर में है. भारती के कॉमेडी और एक्टिंग के वीडियो हमें आए दिन ही इंटरनेट पर देखने को मिल जाते है. कोई भी व्यक्ति उनका वीडियो बिना देखे स्क्रॉल कर ही नहीं पाता. लेकिन क्या आपको पता है इस लाफ्टर क्वीन का यहाँ तक आना बिल्कुल भी आसान नहीं था. उन्होंने यहाँ तक आने के लिए काफी मेहनत-मशक्कत की है.

bharti singh

भारती सिंह ने यहाँ तक आने के लिए कभी लोगों के ताने सुने तो कई लोगों ने उनके चरित्र पर भी उंगली उठाई है, लेकिन भारती ने कभी हार नहीं मानी और आज वह अपनी कामयाबी की बुलंदी को छू रही है. आज उनके पास दुनिया की तामाम चीजें है. मगर क्या आपको पता है एक समय ऐसा भी था जब उन्हें कॉमेडियन बनने के लिए लोगों के जमकर ताने भी सुनने पड़ते थे.

अब इस कॉमेडी क्वीन ने एक डांस रियलिटी शो को होस्ट करते हुए अपने पुराने दिनों को याद किया है. भारती ने बताया कि मुंबई आने से पहले उनके रिश्तेदारों ने उनके परिवार का सिर्फ इस वजह से बहिष्कार किया गया क्योंकि वह एक कॉमेडियन बनना चाहती है. उन्होंने अपने करियर के लिए कॉमेडी को चुना.

bharti singh

इतना ही नहीं उस समय भारती सिंह को उनके रिश्तेदारों ने यह तक कह डाला था कि हमें पता है कि मुंबई में लड़कियां किस तरह से सफल होती हैं. इससे भारती काफी आहत हुई थी. भारती ने इसके साथ ही बताया की जब वह महज़ 2 साल की थी तो उनके पिता का निधन हो गया था. पिता के निधन के समय उनकी मां सिर्फ 22 साल की थी.

इतनी कम उम्र में उनकी माँ ने एक साथ तीन बच्चों की देखभाल की थी. हम लोगों पर उस समय काफी कर्ज भी था. हमारी आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं थी. मेरी माँ एक कारखाने में काम किया करती थी. वहां से आने के बाद वह पूरे घर का काम करती थी.

bharti singh

उस दौरान मैं एक सिलाई मशीन की चिड़चिड़ी आवाज को सुनकर इतनी बड़ी हुई हूं. यह आवाज़ अभी भी मुझे सताती है, जब भी यह मेरे कानों पर पड़ती है. गौरतलब है कि कॉमेडी क्वीन भारती सिंह आज अपनी स्किल्स के दम पर ही आसमान की बुलंदियों को छू रही हैं.

गरीबी, लोगों के ताने और मेहनत के बाद आज वह इस मुकाम पर है. भारती सिंह के निजी जीवन के बारे में बात करें तो उन्होंने हर्ष लिंबाचिया से शादी की है. भारती और हर्ष ने वर्ष 2017 में शादी की थी. शादी के करीब पांच साल बाद 3 अप्रैल 2022 को दोनों एक प्यारे से बच्चे के माता-पिता बने हैं.

Related Articles

Back to top button