बॉलीवुड

जब बिंदु को देख औरतें छिपा लेती थीं अपने पति, बुरी समझते थे लोग, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

70-80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री बिंदु ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान हासिल की है। अपने समय में बिंदु ने हर बड़े स्टार के साथ काम किया हुआ है। अभिनेत्री बिंदु ने अपने करियर में जो भी किरदार निभाए वह लाजवाब थे, दमदार थे और सबसे अनूठे भी थे। अभिनेत्री बिंदु अपने समय की टॉप खलनायिका यानि वैंप रह चुकी हैं। उन्होंने अपने शानदार अभिनय से अच्छी खासी पहचान बनाई थी।

बिंदु अपनी नकारात्मक भूमिका के लिए मशहूर हैं और आज भी लोग उन्हें “मोना डार्लिंग” वाले डायलॉग से ही पहचानते हैं। भले ही बिंदु को हिंदी सिनेमा में बतौर लीड एक्ट्रेस वह जगह नहीं मिली लेकिन उन्हें बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता है। अभिनेत्री बिंदु को ज्यादातर सभी फिल्मों में नकारात्मक भूमिका निभाते हुए देखा गया है। कभी क्रूर साथ बनीं, तो कभी जलकुकड़ी ननंद। लेकिन सबसे खास बात यह थी कि बिंदु ने जिस किरदार को भी हाथ में लिया, उसमें पूरी तरह से उतर गईं।

एक समय ऐसा था जब अभिनेत्री बिंदु की घर तोड़ने वाली महिला के तौर पर एक और पहचान बनी थी। जी हां, फिल्मों में कभी किसी के पति पर डोरे डालना, तो कभी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर। यह तो अभिनेत्री बिंदु की रील लाइफ की बात है परंतु एक समय ऐसा भी आया था जब महिलाओं के बीच उनकी वही छवि बन गई थी। उन्हें देखकर औरतें अपने पतियों को भी छुपा लेती थीं।

बिंदु को देखते ही पतियों को छुपा लेती थीं औरतें

भले ही अभिनेत्री बिंदु बड़े पर्दे से दूर हैं परंतु उन्होंने अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती से हमेशा दर्शकों के दिलों को जीता है। बिंदु बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक रही हैं जिन्होंने पर्दे पर ज्यादातर नेगेटिव महिला का किरदार निभाया, जिसके चलते उनको दर्शकों की आलोचना का भी सामना करना पड़ा था।

एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री बिंदु ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि किस तरह से महिलाएं किसी फिल्मी पार्टी या घरेलू फंक्शन में उन्हें देखते ही अपने पतियों को पीछे छुपा लिया करती थीं या फिर उनसे दूर चली जाती थीं।अभिनेत्री बिंदु ने इंटरव्यू में यह खुलासा किया था कि उन्हें डर होता था कि कहीं वह उनके पतियों को भी उनसे ना छीन लें।

लोग समझते थे बुरी एक्ट्रेस

वहीं एक दूसरे इंटरव्यू के दौरान बिंदु ने इस बात का खुलासा किया था कि नेगेटिव किरदार निभाने की वजह से लोग उनको बुरी और खराब समझने लगे थे। इंटरव्यू में जब अभिनेत्री बिंदु से यह सवाल किया गया था कि क्या वैंप की छवि ने उनकी निजी जिंदगी पर भी कुछ असर डाला था, तो इसका जवाब देते हुए बिंदु ने कहा “मैं और राखी एक बार एक-दूसरे के गले मिल रहे थे, तब मैंने कुछ औरतों को कहते सुना कि राखी, बिंदु को क्यों गले लगा रही है? लोग समझते थे कि मैं बहुत बुरी हूं।”

अभिनेत्री बिंदु ने कहा था कि अब वक्त बदल गया है और लोग रीयल और रील लाइफ के बीच का अंतर समझते हैं। मैं एक नरम दिल इंसान हूं। अगर मेरी वजह से किसी को तकलीफ होती है तो मुझे बुरा लगता है।

Related Articles

Back to top button