समाचार

सरकारी डॉक्टर ने दहेज के लिए तोड़ी MBBS लड़की से शादी, मांगे 12 लाख कैश, दो लाख का चेक और गहने

दहेज, भारतीय समाज का वो दंश है जिसके चलते न जाने कितने घर टूटे और न जाने कितनी बेटियों के सपने टूटे। सबसे बड़ी विंडम्बना ये है कि पढ़ा लिखा तबका भी अभी तक दहेज के लालच से नहीं उबर सका है। इसका ताजा उदाहरण राजस्थान के कोटा (rajasthan kota news) में देखने को मिला है, जहां दहेज के चलते एक सरकारी डॉक्टर ने शादी से महज 19 दिन पहले रिश्ता तोड़ लिया है।

इसी महीने अक्टूबर में होनी थी शादी

दरअसल, मामला राजस्थान के कोटा के विज्ञान नगर थाने का है, जहां रहने सरकारी डॉक्टर माजिद हुसैन पर दहेज के चलते रिश्ता तोड़ने का आरोप लगाया गया है। ये आरोप MBBS डॉक्टर फरहीन अंसारी ने लगाया है। फरहीन ने बताया है कि तकरीबन 8 महीने पहले 24 मई को उसकी सगाई टीचर्स कॉलोनी निवासी 30 वर्षीय माजिद हुसैन के साथ हुई थी। वहीं दोनों की शादी इसी महीने 22 अक्टूबर को होनी थी। ऐस में फरहीन का परिवार जहां शादी की तैयारियां में लगा था तो वहीं माजिद के परिवार ने शादी से महज कुछ दिनों पहले ही दहेज की भारी मांग रख दी।

शादी से तुरंत पहले कर दी भारी दहेज की मांग

फरहीन बताती हैं कि जब माजिद से उनकी शादी तय हुई तो लड़के वालों के परिवार ने कहा था कि हमारी बड़ी बहु जब आई थी तो वो 12 लाख का नकद लेकर आई थी। इसके अलावा सोने-चांदी के जेवर भी लाई थी, इतना ही नहीं  वो अपनी सरकारी नौकरी की कमाई भी परिवार को ही देती है। ऐसे में माजिद के घर वालों ने बड़ी बहु के दहेज का हवाला दे फरहीन के घर वालों से कहा था कि वो भी देख लें की शादी में कितना दहजे दें पाएंगे।

वहीं माजिद के घर वालों की इस बात पर फरहीन के परिवार ने कहा कि वो अपनी हैसियत के हिसाब से जो हो सकेगा वो बेटी को देंगे। वहीं शादी के कुछ दिनों पहले ही माजिद के जीजा हुसैन ने फरहीन के घरवालों के सामने ये मांग रखी कि शादी में जो भी देना है, वो पहले ही दे दें, क्योंकि वो शादी वाले दिन किसी के सामने कुछ नहीं लेंगे। ऐसे में फरहीन ने घरवालों ने कहा कि उन्होंने पहले ही मना कर दिया था कि वो दहेज नहीं दे पाएंगे, क्योंकि वो पढ़ी लिखी बेटी दे रहे हैं, जो भी हो सकेगा वह शादी में खर्च करेंगे।

डिमांड पूरी न लड़की के घर जाकर किया हंगामा

ऐसे में फरहीन के घरवालों द्वारा दहेज की डिमांड पूरी न करने के बाद लड़के के परिवार के कुछ लोग फरहीन के घर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। माजिद के घर वाले ने फरहीन के घर पहुंच गाली गलौज किया और कहा कि वो नकदी नहीं दे सकते तो शादी नहीं हो सकती। ऐसे में फरहीन जहां इस मुद्दे को लेकर मीडिया में आ चुकी हैं तो वहीं उधर लड़के वालों ने भी थाने में लिखित शिकायत कर आरोप लगाया गया है कि लड़की वालों ने उन्हें धोखे दिया है। फिलहाल पुलिस इस मामले (rajasthan kota news)की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button