समाचार

कहानी भवानी और चण्डी की, जिन तेंदुए के बच्चों को CM Yogi ने दिया नया जीवन

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ हमेशा चर्चाओं में रहते हैं.. कभी अपने सख्त फैसलों की वजह से तो कभी अपने काम काज के चलते। उनका सख्त अंदाज लोगों को भाता है तो वहीं दूसरी तरफ उनके अंदाज और चाल ढाल और पशु प्रेम को लेकर भी चर्चा होती है। गोरखपुर और गोरखधाम में बनी गौशाला इसी का प्रमाण है जिसमें सैकड़ों गाय रहती हैं। जब भी सीएम योगी गौशाला जाते हैं, उनकी गायें उन्हें पहचान जाती हैं। दौड़कर उनके हाथ से रोटी और गुड़ खाने के लिए तैयार रहती हैं। अब एकबार फिर सीएम योगी (cm yogi) का पशु प्रेम दुनिया के सामने आया है, जिसको लेकर जमकर चर्चा हो रही है।

cm yogi adityanath

तेंदुए के बच्चे को सीएम योगी ने पिलाया दूध

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। जिसमें वो तेंदुए के बच्चे को दूध पिलाते नजर आ रहे हैं। जिसको लोग सोशल मीडिया में खूब पसंद कर रहे हैं। फोटो गोरखपुर के अशफाक उल्लाह खां जूलॉजिकल पार्क एंड हॉस्पीटल की है। जहां पर सीएम योगी ने पिंजड़े में कैद तेंदुए के बच्चे को निकलवाया। उसको गोद में लिया। पुचकार पाते ही, शावक शांत हो गया। जिसे सीएम योगी ने दूध की बोतल से दूध पिलाया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shri Yogi Adityanath (@myogi_adityanath)

तेंदुए के बच्चों को CM Yogi ने दिया नाम

इस दौरान सीएम योगी के हावभाव देखने वाले थे। वो लगातार तेंदुए के बच्चे को निहारते रहे। इस दौरान उनके साथ डॉक्टरों की टीम और चिड़ियाघर के अधिकारी मौजूद रहे।सीएम योगी आदित्यनाथ ने शावक को दूध पिलाने के बाद उनका नामकरण भी किया। उन्होंने तेंदुए के दो बच्चों का नाम चंडी और भवानी भी रखा। दोनों शावकों को गोरखपुर के चिड़ियाघर अस्पताल में रखा गया है।

वहीं चिडि़याघर प्रशासन का कहना है, कि सीएम योगी को जब भी मौका मिलाता है। वो चिड़िया घर जरूर आते हैं। इस साल 18 मार्च को भी सीएम योगी ने गोरखपुर चिड़ियाघर का दौरा किया था। तब उन्होंने हर और गौरी नाम के दो गैंडों को केला खिलाया था।

व्हाइट टाइगर को मुख्य बाड़े में छोड़ा गया

बता दें कि पिछले साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने गोरखपुर चिड़ियाघर का लोकार्पण किया था। जिसका नाम क्रांतिकारी अशफाक उल्ला खां के नाम पर रखा गया है। जहां पर बीते 20 जून को गीता नाम की सफेद बाघिन को लखनऊ चिड़ियाघर से गोरखपुर चिड़ियाघर लाया गया था। लंबे समय तक कॉवरेंटीन रहने के बाद अब व्हाइट टाइगर को मुख्य बाड़े में छोड़ दिया गया है। जहां पर पर्यटक भी इसका दीदार भी कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button