बॉलीवुड

पैदा होते ही पापा मार देना चाहते थे, पड़ोसन ने दूध पिला बचाया मुझे.. नामी एक्ट्रेस का छलका दर्द

बेटों के मोह में ये समाज हमेशा से बेटियों संग अन्याय करता आया है, कभी उखे कोख में मारने की कोशिश हुई तो कभी पैदा होने के बाद। लेकिन जब भी बेटियों को जीने के लिए उनके हक की सांसे मिली तो उन्होनें न सिर्फ जीवन की डोर थामी बल्कि उस डोर से कामायाबी की पतंग भी उड़ाई है। जी हां, सामाजिक दुश्वारियों के बीच जीते हुए बुलंदी की कुछ ऐसी कहानी लिखी है बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा चोपड़ा (Actress Pooja chopra) ने, जिसकी कहानी हम आज यहां लेकर आए हैं।

‘फैशन’ और ‘कमाडों’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं पूजा चोपड़ा

गौरतलब है कि ‘फैशन’ और ‘कमाडों’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी पूजा चोपड़ा हाल ही में रिलीज फिल्म ‘जहां चार यार’ में नजर आई हैं। ऐसे में इस फिल्म की रिलीज के साथ ही पूजा चोपड़ा भी सुर्खियों में छाई रहीं है। इस दौरान एक इंटरव्यू में उन्होनें अपने निजी जीवन को वो सच दुनिया के सामने रखा है, जिस पर काफी हद तक यकीन कर पाना भी मुश्किल है। दरअसल, मीडिया से बातचीत में पूजा ने बताया है कि वो अपने परिवार अवांछित बेटी थी, जिसके चलते उन्हें जन्म से काफी मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ा है।

इंटरव्यू में Actress Pooja chopra ने बताया अपनी निजी जिंदगी का कड़वा सच

दरअसल, इस इंटरव्यू में पूजा चोपड़ा ने बताया है कि जब उनका जन्म हुआ तो उनके पिता उन्हें मार डालना चाहते थे। क्योंकि वो अपने माता-पिता की दूसरी बेटी थी और पूजा से बड़ी उनकी सात-आठ साल की बहन थी। ऐसे में पूजा के पिता को बेटी नहीं बल्कि बेटे की चाहत थी, इसलिए उस आदमी ने घर में दूसरी बेटी के जन्म होने पर ये फरमान सुना दिया कि या तो इस बच्ची को मार डालो या फिर इसे किसी अनाथालय में दे दो।

पूजा की मां ने कठिन हालातों में सिंगल पैरेंट के तौर की बेटियों की परवरिश

ऐसे में पूजा जब 20 दिन की हुईं तो उनकी मां उन्हें और उनकी बड़ी बहन को लेकर उनके नानी के घर चली गईं। जहां पूजा की मां ने एक सिंगल पैरेंट के तौर पर दोनो बेटियों को पाला पोसा। वहीं पूजा अपने जीवन के उन कठिन दिनों के बारे में बताती हुई कहती हैं, ‘मां को हम दोनो बेटियों को अकेले पालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, वहीं जब मै छोटी थी तो मां मुझे छोड़कर जॉब पर जाती थी, उस वक्त मेरी बहन मेरी देख-रेख करती थी और जब मै रोने लगती तो नानी के घर के बगल में रहने वाली आंटी मुझे अपना दूध पिला दिया करती थी’।

‘मिस फेमिना’ और ‘मिस इंडिया’ जैसे खिताब जीत एक्ट्रेस ने बनाया अपना मुकाम

जाहिर तौर पर पूजा चोपड़ा की निजी जिंदगी का ये वाकया सुन हर कोई दंग रह गया है। हालांकि आज वही पूजा (Actress Pooja chopra) बॉलीवुड में अपनी खुद की एक पहचान बना लाखों लड़कियों के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं। बता दें कि फिल्मों में काम करने से पहले पूजा चोपड़ा मॉडल रह चुकी हैं और वो ‘मिस फेमिना’ और ‘मिस इंडिया’ जैसे खिताब भी जीत चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button