बॉलीवुड

‘बिग बॉस 16’ में साजिद खान की एंट्री से हैरान मंदाना करीमी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कहा अलविदा

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाना करीमी (Mandana Karimi) ने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला लिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि उनका मानना है कि इस इंडस्ट्री में महिलाओं का सम्मान नहीं है. एक्ट्रेस का कहना है कि, एक ओर मीटू के आरोपी फिल्म निर्माता साजिद खान का छोटे पर्दे पर बड़े ही जोरदार तरीके से ताली बजाकर स्वागत किया गया. वहीं दूसरी ओर उन्हें अपना बचा हुआ पेमेंट लेने के लिए लोगों से लड़ना पड़ रहा है. गौरतलब है कि जब से सलमान खान के शो बिग बॉस में साजिद को एक कंटेस्टेंट के रूप में पेश किया गया. तभी से सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है.

Mandana Karimi on Sajid khan

चैनल के साथ-साथ निर्माताओं को भी लोगों ने मीटू के आरोपी को शो में बुलाने पर आड़े हाथों लिया है. वहीं उनके ऊपर लगे आरोपों पर अभी तक उन्हें क्लीन चिट नहीं दी गई है. ज्ञात होकि करीब चार साल पहले फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कई महिलाओं ने साजिद पर अपनी पोजिशन का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया था. मंदाना करीमी भी आरोप लगाने वाली महिलाओं में से एक थी. उन्होंने बताया था कि, जब वह हमशक्ल के लिए साजिद से मिलने गई थी तो साजिद ने उन्हें अपने कपड़े उतारने के लिए कहा था.

Mandana Karimi on Sajid khan

मंदाना करीमी ने मीटू मूवमेंट पर ये कहा
सामने आ रही एक रिपोर्ट के अनुसार एक बातचीत के दौरान एक्ट्रेस ने कहा, ‘सच कहूं, तो मैं उन्हें फिर से चर्चा का हिस्सा बनते देख हैरान नहीं हूं. अब लोगों के लिए जीवन ऐसा हो गया है. अगर इससे मुझे मुनाफा होने वाला है और मैं अच्छे पैसे कमा सकती हूं, तो फिर किसे परवाह है? इससे साफ़ पता चलता है कि भारत और कई अन्य देशों में मीटू मूवमेंट वाकई में कहीं भी क्यों नहीं पहुंच पाया.’

इसके साथ ही वह कहती है, ‘देश में सिर्फ कुछ ही ऐसी महिलाएं थी जो आगे आई और अपनी बात रख पाई. क्या किसी पर कोई कार्रवाई हुई? इन लोगों को बायकॉट कौन कर रहा है? कुछ भी होने वाला नहीं है. क्योंकि हम एक बड़ी इंडस्ट्री की बात कर रहे है. यहाँ कोई किसी का पिता, भाई , माँ या ब्वॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड है. यह कुछ ऐसा है, आप मेरी पीठ खुजलाओ और मैं आपकी पीठ खुजलाता हूं.’ साजिद खान को ऑनस्क्रीन देखना, उन्हें काफी परेशान करता है, लेकिन वे इस बात से हैरान भी नहीं हैं.

एक्ट्रेस मंदाना करीमी के करियर के बारे में बात करें तो उन्हें आखरी बार रियलिटी शो लॉक अप में देखा गया था. इसके साथ ही वह आगे कहती हैं, “यह मेरे दिल को दर्द देता है. सच कहूं तो मैंने पिछले सात महीनों से काम नहीं किया है. मैं अब और इस तरह से काम नहीं कर सकती. मैं किसी ऑडिशन का भी हिस्सा नहीं बनी हूं. मैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम नहीं करना चाहती. मैं एक ऐसी इंडस्ट्री में शामिल नहीं होना चाहती, जहां महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है.” वे साथ ही कहती हैं कि रियलिटी शो ने उनका बकाया पेमेंट आज तक पूरा नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button