बॉलीवुड

जानिए बॉलीवुड के यूनिक नाम वाले स्टार किड्स के बारे में और उनके नाम का मीनिंग

फिल्मी सितारे और उनसे जुड़ी हर खबर फैंस के लिए बेहद खास होती है। लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं फिल्मी सितारों के किड्स के यूनिक नाम के बारे में खास और उनके मतलब। जिसमें करीना कपूर और सैफ अली खान का बेटा तैमूर अली खान नहीं बल्कि और भी कई स्टार किड्स शामिल हैं।

करीना कपूर खान और सैफ अली खान

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर और सैफ अली ख़ान के छोटे नवाब तैमूर अली खान का नाम भी बेहद यूनिक है। बता दें कि तैमूर का मतलब होता है आयरन यानी लोहा। शायद करीना-सैफ अपने छोटे नवाब को फौलाद जैसा मज़बूत बनाने चाहते हैं, इसीलिए उन्होंने बेटे का नाम तैमूर रखा।

शाहरुख़ खान और गौरी खान

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख़ के बड़े बेटे का नाम आर्यन है। बता दें कि आर्यन का मतलब योद्धा, शूरवीर होता है। वहीं बेटी का नाम सुहाना है जिसका मतलब है चार्मिंग यानी आकर्षक, सुंदर। इसके अलावा शाहरुख़ के तीसरे बच्चे का नाम है अबराम। वहीं अबराम का नाम पैगंबर अब्राहम और राम को मिलाकर बना है, जिसका मतलब है धर्मनिरपेक्ष होना।

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

इसके अलावा अभिनेत्री रानी मुखर्जी की बेटी आदिरा का नाम भी बेहद यूनिक है। दरअसल, आदिरा नाम आदि+रा को जोड़कर बना है यानी आदित्य का आदि और रानी का रा। वहीं अरबी में आदिरा का मतलब मज़बूत होता है।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

फिल्म इंडस्ट्री की हिट एंड फिट मम्मी शिल्पा के बेटे का नाम वियान है। वियान का मतलब ज़िंदगी व एनर्जी होता है। शायद शिल्पा बेटे को अपनी तरह ही एनर्जेटिक बनाना चाहती हैं, इसीलिए उसका नाम वियान रखा गया है।

संजय दत्त और मान्यता दत्त

अभिनेता संजय के दो बच्चें है जिसमें बेटे का नाम शाहरान है। बता दें कि शाहरान एक पर्शियन शब्द है, जिसका मतलब शाही योद्धा होता है। वहीं बेटी का नाम इकरा है जोकि एक यहूदी नाम है, जिसका मतलब वर्णन करना या सुनना होता है।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन और उनकी पत्नी सुजैन खान भले ही एक-दूसरे से अलग हो गए हों, लेकिन तलाक के बाद भी दोनों के बीच की दोस्ती कायम है। बता दें कि ऋतिक के बड़े बेटे का रिदान है, जिसका मतलब बड़े दिल वाला इंसान होता है। वहीं छोटे बेटे का नाम रिहान है जिसका अर्थ भगवान के चुने हुए लोग होता है।

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन

पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वकर्या राय अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बेटी अराध्या के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। बता दें कि अराध्या के नाम का मतलब पूजा के योग्य होता है। जिसका मतलब यही है कि ऐश्वर्या राय चाहती हैं कि लोग ना सिर्फ उनकी बेटी को प्यार करें बल्कि उसकी रिस्पेक्ट भी करे।

माधुरी दीक्षित और डॉ श्रीराम नेने

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित के बेटों का नाम भी बेहद यूनीक है। बता दें कि बड़े बेटे का नाम रायन और छोटे का एरिन. रायन है। रायन का मतलब स्वर्ग प्राप्ति का मार्ग और एरिन का अर्थ शक्ति का पर्वत होता है। इस तरह बॉलीवुड के कई सितारों ने अपने बच्चों के नाम बेहद सोच समझकर और यूनिक रखें हैं।

Related Articles

Back to top button