समाचार

13 साल के गरीब बच्चे को फंसा महिला टीचर ने उससे गुपचुप रचा ली शादी, अगले दिन ही हो गयी विधवा

शिक्षक और छात्र की रिश्ता बेहद ही पवित्र माना जाता है, भारतीय समाज में गुरु को भगवान तक का दर्जा दिया गया है। लेकिन अगर शिक्षक ही छात्रों का शोषण करने लगें तो क्या होगा। जी हां, शिक्षक और छात्र के रिश्ते को शर्मसार करने वाली ऐसी ही एक घटना पंजाब से सामने आई है। जहां एक महिला टीचर ने एक गरीब बच्चे को ट्यूशन पढ़ाने का झांसा दे कर उससे शादी रचा ली (teacher married a student) और जब उसकी विधवा बन लोगों के सामने आई तो इस पूरे मामले का खुलासा हुआ।

अंधविश्वास के चलते टीचर ने अपने ही छात्र के साथ घटना को दिया अंजाम

दरअसल, ये मामला पंजाब के जालंधर के बस्ती बावा खेल इलाके का है। जहां, पेशे से टीचर एक महिला ने अंधविश्वास के चलते अपने ही छात्र के साथ इस बेहद घृणित घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि मांगलिक होने के चलते इस महिला की शादी नहीं हो पा रही थी। वहीं  इसे तांत्रिक ने बताया कि अगर वो नाबालिग से शादी कर उसकी विधवा हो जाए तो इससे उसका मंगल दोष टल जाएगा। ऐसे में आरोपी महिला ने फिर ऐसा करने की ठान ली और अपने एक छात्र को इसके लिए शिकार बना लिया।

महिला ने बच्चे को 6 दिन तक कैद कर उसके साथ शादी की रस्में निभाई

पीड़ित लड़के के परिवार ने बताया है कि आरोपी महिला टीचर गांव के ही स्कूल में पढ़ाती है, जहां उनका बच्चा पढ़ने के लिए जाता था। ऐसे में आरोपी टीचर ने बच्चे को फ्री में ट्यूशन पढ़ाने का झांसा देकर उसके गरीबी मां-बाप को बहला लिया। उनसे बच्चे को ट्यूशन पढ़ाने की इजाजत लेकर उसे अपने घर चली गई, जहां उसने उस बच्चे को 6 दिन तक अपने घर में कैद कर लिया। फिर इस दौरान 6 दिनों उसने लड़के के साथ हल्दी-मेंहदी से शादी (teacher married a student) और सुहागरात की रस्में निभाईं।

शादी के बाद सुहागरात और फिर विधवा होने का मातम भी मनाया

इतना ही नहीं फिर वो खुद ही उसने विधवा होने का भी ढ़ोंग रचाया। उसने अपने माथे का सिंदूर पोछा और पति के मौत का जमकर मातम भी अपनाया।  इस सबके के बाद उसने बच्चे को उसके घर भेज दिया। ऐसे में टीचर के चंगुल से निकलकर बच्चा जब अपने घर पहुंचा तो वहां उसने परिजनों को अपने साथ हुई आप बीती सुनाई। जिसे सुन लड़के के घर वाले भड़क उठे और उन्होनें तुरंत थाने पहुंच कर आरोपी महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

वहीं इस मामले ये भी सामने आया है कि महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद आरोपी पक्ष ने पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाया, जिसके चलते लड़के के घर वालों ने शिकायत वापस ले ली थी। लेकिन बाद में इस मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने दोबारा से इसकी जांच और कार्यवाई शुरू की है।

Related Articles

Back to top button