मनोरंजन

फिल्मों में आने से पहले ये अभिनेत्रियां जीत चुकीं हैं सुंदरता का खिताब, बॉलीवुड में मचाया धमाल

बॉलीवुड में आना इतना आसान नहीं होता। ज्यादातर लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं लेकिन जितना हम सोचते हैं उतना बॉलीवुड में एंट्री करना आसान नहीं है। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिन्होंने सुंदरता का खिताब अपने नाम करके फिल्मों में एंट्री की थी। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां मौजूद है, जिनकी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग के लोग दीवाने हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स और मिस इंडिया जैसे खिताब को अपने नाम कर चुकीं हैं, उसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में अपना कदम रखा। इनमें से कई अभिनेत्रियां फ्लॉप हुईं हैं तो कुछ ने बॉलीवुड में धमाल मचाया है।

लारा दत्ता

फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री लारा दत्ता को आप सभी लोग तो अच्छी तरह जानते ही हैं। इन्होंने वर्ष 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। लारा दत्ता ने फिल्म “अंदाज” से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी, इसके बाद अभिनेत्री लारा दत्ता ने कई सफल फिल्मों में काम किया है, जिनमें मस्ती, नो एंट्री, भागम भाग, पार्टनर, हाउसफुल जैसी फिल्में शामिल हैं लेकिन बॉलीवुड में इनको कुछ खास कामयाबी नहीं मिली। बाद में इन्होंने टेनिस स्टार महेश भूपति से विवाह कर लिया। इनकी एक बेटी है। आपको बता दें कि लारा दत्ता ने एक बार फिर से फिल्मों की तरफ अपना रुख किया है। बीते दिनों वह एक वेब सीरीज में दिखाई दी थीं। इसके अलावा यह जल्द ही अभिनेता अक्षय कुमार के साथ एक फिल्म में नजर आने वालीं हैं।

प्रियंका चोपड़ा

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकीं हैं। प्रियंका चोपड़ा ने अपनी मेहनत और लगन के बल पर फिल्म इंडस्ट्री में अपने आपको साबित करके दिखाया है। यह बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री हैं। इन्होंने बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से अच्छा खासा नाम कमाया है।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन ने वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकीं हैं, इसके बाद इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। अब यह बच्चन परिवार की बहू हैं।

जूही चावला

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि जूही चावला ने वर्ष 1984 में मिस इंडिया का ताज अपने सिर पर पहना था, इसके बाद इन्होंने फिल्मों में एंट्री मारी थी। फिल्मों में इन्होंने खूब सफलता हासिल की।

नम्रता शिरोडकर

अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर ने वर्ष 1993 में मिस इंडिया का ताज आपने सर पर सजाया था इसके बाद इन्होंने फिल्मों की तरफ अपना रुख किया। नम्रता शिरोडकर ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबू से विवाह किया। अब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली है।

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया ने वर्ष 2002 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद अजय देवगन की फिल्म “कयामत” से बॉलीवुड में एंट्री की थी। फिल्मों में नेहा धूपिया को कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई थी, इसके बाद इन्होंने टीवी की तरफ अपना रुख मोड़ लिया था।

संगीता बिजलानी

बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने वर्ष 1980 में मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद फिल्मों में काम किया। अपनी फिल्मों से ज्यादा सलमान खान के साथ अफेयर को लेकर यह सुर्खियों में बनी रहीं थीं, लेकिन बाद में इन्होंने क्रिकेटर अजहरूद्दीन से विवाह कर लिया था परंतु इन दोनों का रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाया था। आखिर में इन दोनों का तलाक हो गया। फिलहाल में अभिनेत्री संगीता बिजलानी फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकीं हैं।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने फिल्मों में आने से पहले वर्ष 1994 में मिस इंडिया और बाद में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। सुष्मिता सेन का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा।

Related Articles

Back to top button