समाचार

Facebook Bug के चलते यूजर्स को लगा झटका, पल में गायब हुए फॉलोअर्स, मार्क जुकरबर्ग भी हुए शिकार

मार्क जुकरबर्ग भी हुए Facebook Bug शिकार, आशुतोष राणा ने कहा चिंता मत कीजिये प्रिय

सोशल मीडिया की दुनिया कितनी आभासी है इसका काफी कुछ आभास फेसबुक के एक बग ने बता दिया है। जी हां, बता दें कि दुनिया भर की खबर देने वाले सोशल मीडिया की इस वक्त की सबसे बड़ी खबर ये है कि एक Facebook Bug के चलते इसके यूजर्स को बड़ा झटका लग गया है। जिसमें यूजर्स के लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स देखते ही देखते गायब हो गए हैं। वहीं सबसे बड़ी बात तो ये है कि इस बग की चपेट में खुद फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग भी आ गए हैं।

मार्क जुकरबर्ग के फॉलोअर्स भी हुए कम

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फेसबुक बग के चलते फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा के सीईओ (Meta CEO) मार्क जुकरबर्ग के लगभग दो करोड़ फॉलोअर्स कम हो गए हैं। बता दें कि Mark Zuckerberg के अब सिर्फ 9,993 फॉलोअर्स ही बचे हैं। मार्क जुकरबर्ग के घटे हुए इस फॉलोअर्स की संख्या आप उनके पेज पर देख सकते हैं।

वहीं मार्क जुकरबर्ग के अलावा फेसबुक के तमाम यूजर्स ने भी अपने फॉलोअर्स खोने की शिकायत की है। इसमें सेलिब्रिटी से लेकर आम यूर्जस तक शामिल हैं। देखा जाए तो लाखों-करोड़ों के फॉलोअर्स वाले सभी यूजर्स को महज 9 हजार तक के फॉलोअर्स में सीमित कर दिया गया है।

पीड़ित लोग उठा रहे हैं मुद्दा

ऐसे में सोशल मीडिया पर इसे लेकर काफी हंगामा सा मच गया है। जो लोग अब तक प्राइवेसी से लेकर हैकिंग के मुद्दे पर फेसबुक की शिकायत करते रहे हैं वो अब फॉलोअर्स घटने का मसला उठा रहे हैं। ऐसे में यूजर्स का इस तरह से फेसबुक से मोह भंग भी हो रहा है। वहीं बात करें इसके पीछे की वजह की तो बताया जा रहा है कि ये फेसबुक के नए फीचर के जरिए हुए फेक फॉलोअर्स की छंटनी का परिणाम है। ऐसे में ये भी सवाल उठ रहा है कि क्या खुद मार्क जुकरबर्ग के सभी फॉलोअर्स भी फेक ही थें। कुल मिलाकर Facebook Bug के इस बग ने सभी को सकते में ला दिया है।

Related Articles

Back to top button