बॉलीवुड

जब रंभा को वेश्या बनाने पर तुला था बॉलीवुड? जानें क्यों फ़िल्मी दुनिया से दूर हो गई एक्ट्रेस

90 के दशक में अपने शानदार एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर एक्ट्रेस रंभा का आज कनाडा में एक्सीडेंट हो गया जिसमें उनकी बेटी की हालत गंभीर है। एक्ट्रेस ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस को बताया कि वह अपने बच्चों को स्कूल से घर लेकर आ रही थी, तभी उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया जिसमें उनकी बेटी को चोट लग गई जिसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। हालांकि एक्ट्रेस को ज्यादा चोटें नहीं आई।

rambha

गौरतलब है कि रंभा ने एक दौर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन बीतें कुछ सालों से वह इंडस्ट्री से दूर है। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस के जीवन से जुड़ी खास बातें?

rambha

सलमान खान संग जमी थी एक्ट्रेस की जोड़ी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रंभा का असली नाम विजय लक्ष्मी है जिन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। महज 17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रंभा ने सलमान खान जैसे बड़े अभिनेता के साथ काम किया। सलमान खान और रंभा की जोड़ी काफी पॉपुलर थी। इसके अलावा अनिल कपूर और गोविंदा जैसे बड़े कलाकारों के साथ भी वह अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी है।

rambha

वैसे तो रंभा ने हिंदी सिनेमा में एक बड़ा मुकाम हासिल किया, लेकिन वह साउथ फिल्मों फिल्मों का एक बड़ा नाम है। उन्होंने तेलुगू, तमिल, मलयालम और बंगाली फिल्मों में भी बड़ा नाम कमाया है। जबकि बॉलीवुड में उन्होंने अपने करियर में ‘बेटी नंबर वन’, ‘घरवाली बाहरवाली’, ‘बंधन’, ‘जुड़वा’, ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ जैसी फिल्म में काम किया। लेकिन करियर के पीक पर ही रंभा ने कनाडा के रहने वाले मशहूर बिजनेसमैन इंद्र कुमार पद्मनाथन से शादी कर ली और ग्लैमरस इंडस्ट्री को टाटा बाय-बाय कह दिया।

एक्ट्रेस ने की थी सुसाइड की कोशिश!
शादी के बाद रंभा तीन बच्चों की मां बनी जिनमें दो बेटियां और एक बेटा है। वह अपने फैमिली के साथ कनाडा में ही बस चुकी है। बता दें, रंभा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और अक्सर अपने बच्चों के साथ खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है। रंभा का नाम उस दौरान काफी सुर्ख़ियों में रहा जब उनको लेकर खबर आई कि उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की। हालांकि जब इस मामले में रंभा से बात की गई तो उन्होंने इसे सिर्फ अफवाह मात्र बताया था।

rambha

अभिनेत्री का कहना था कि, शूटिंग के टाइम पर उनका निर्जला व्रत था, जिसके चलते वह बेहोश हो गई थीं। वहीं जब एक इंटरव्यू के दौरान रंभा से बॉलीवुड दुनिया छोड़ने का कारण पूछा था तो उन्होंने कहा था कि, “उन्हें हिंदी फिल्मों में छोटे रोल मिल रहे थे। उनमें भी डिमांड की जाती थी कि वह वेश्या का किरदार निभाएं। लेकिन एक्ट्रेस ने ऐसे किरदारों के लिए साफ इंकार कर दिया था। एक्ट्रेस का कहना था कि नाम के लिए ऐसा काम करने का कोई फायदा नहीं है।

Related Articles

Back to top button