बॉलीवुड

सैफ अली खान ने करीना से शादी करने से पहले अमृता सिंह को लिखा था खत, कही थी दिल की ये बातें

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान ने अपनी मेहनत और बेहतरीन अभिनय के बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। सैफ अली खान नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखते हैं। अगर वह चाहते तो अपने पुरखों द्वारा बनाए गए शाही राज्य को आगे ले जा सकते थे और उनको कुछ विशेष करने की जरूरत भी नहीं पड़ती। मगर सैफ अली खान ने अपना करियर खुद के दम पर खड़ा किया है और वह बॉलीवुड के एक सफल अभिनेता हैं।

सैफ अली खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में आई यश चोपड़ा की फिल्म “परंपरा” से की थी। परंतु उनकी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। उसके बाद सैफ अली खान ने फिल्म “आशिक आवारा” में काम किया, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर की तरफ से सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का पुरस्कार मिला। बाद में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और उनकी फिल्में हिट साबित हुईं। सैफ अली खान में अपनी शानदार एक्टिंग से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बनाई है और उनके दुनिया भर में फैंस बहुत अधिक हैं।

अगर हम सैफ अली खान की निजी जिंदगी की बात करें तो अभिनेता में दो शादियों की हैं। सैफ अली खान की पहली पत्नी का नाम अमृता सिंह है जो उम्र में सैफ अली खान से करीब 12 साल ज्यादा थीं परंतु इनकी यह शादी ज्यादा लंबे समय तक ना चल सका और इसका परिणाम यह हुआ कि दोनों ने तलाक लेकर अपनी शादी का रिश्ता खत्म कर दिया। सैफ अली खान ने 1991 में अमृता सिंह से शादी की थी और साल 2004 में इनके बीच तलाक हो गया था।

अमृता सिंह से तलाक लेने के बाद सैफ अली खान और करीना कपूर के लव अफेयर की चर्चाएं होने लगीं और उन्होंने इन सभी चर्चाओं को हकीकत का रूप दे दिया। करीना कपूर और सैफ अली खान दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने का फैसला किया और 16 अक्टूबर साल 2012 को यह दोनों विवाह के बंधन में बंध गए। आपको बता दें कि करीना कपूर सैफ अली खान से 11 साल छोटी हैं। करीना और सैफ की जोड़ी फैंस को बहुत पसंद आती है।

आपको बता दें कि सैफ अली खान हाल ही में दूसरे बेटे के पिता बने। इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के छोटे नवाब यानी सैफ अली खान अपनी आने वाली फिल्म भूत पुलिस को लेकर काफी बिजी चल रहे हैं। भले ही सैफ अली खान ने दो शादियां की हैं परंतु यह अपने दोनों परिवार की जिम्मेदारियों को बखूबी तरीके से निभा रहे हैं। अब करीना कपूर और सैफ अली खान अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल व्यतीत कर रहे हैं परंतु बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि करीना कपूर से शादी करने से पहले सैफ अली खान ने अपनी पहली पत्नी अभिनेत्री अमृता सिंह को शादी के बारे में बताया था।

आपको बता दें कि “कॉफी विद करण” के सीजन 6 के दौरान अभिनेता सैफ अली खान ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी हुई बहुत सी बातों का खुलासा किया था। अभिनेता ने यह बताया था कि “शादी के दिन उन्होंने अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह को एक खत लिखा था, जिसको लेकर करीना कपूर से उनकी थोड़ी बहस भी हुई थी।”

सैफ अली खान ने आगे ये बताया था कि “उस चिट्ठी में अमृता सिंह को अपनी शादी की बात लिखी थी और साथ ही में उनके भविष्य को लेकर शुभकामनाएं भी दी थीं।” उन्होंने आगे बताया कि “जब बेटी सारा को उस खत के बारे में पता चला तो उन्होंने भी अपने पिता की बात का समर्थन करते हुए कहा था “मैं आपकी शादी को खुले मन से अटेंड करूंगी।” आपको बता दें कि सैफ अली खान और करीना की शादी में सैफ के बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान भी पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button