धार्मिक

शनिवार की रात चुपके से कर लें ये उपाय, खुशी से झूम उठेंगे शनिदेव, देंगे मनवांछित फल

शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। वह व्यक्ति को उनके अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार फल देते हैं। कहा जाता है कि एक बार किसी की लाइफ में शनि की बुरी दृष्टि पड़ जाए तो वह तबाह हो जाता है। कई बार कुंडली में शनि दोष होता है। हम शनि की महादशा से पीड़ित रहते हैं। ऐसे में आप कुछ खास उपायों को आजमाकर शनि की क्रोधित दृष्टि से बच सकते हैं। यह उपाय आपको शनिवार को सूरज ढलने के बाद ही करना होंगे।

शनिवार की रात करें ये उपाय, खुश होंगे शनिदेव


1. जब किसी शख्स पर शनि की महादशा पड़ती है तो उसकी बुरी किस्मत शुरू हो जाती है। उसके बनते काम बिगड़ जाते हैं। एक के बाद एक कई दुख आने लगते हैं। यदि आपके साथ भी ऐसा होता है तो चिंता ना करें। बस शनिवार की शाम सूर्य के अस्त होते ही शनि मंदिर चले जाएं। यहाँ सरसों के तेल का दीपक प्रज्वलित करें। इस दीपक में कुछ तिल के दाने भी डाल दें। शनिदेव आपसे खुश हो जाएंगे और अच्छा फल देंगे।

2. यदि आपकी लाइफ में दुख की मात्रा बढ़ गई है तो पीपल के पेड़ का उपाय आपके जीवन में सुख का रस घोल सकता है। आपको बस शनिवार की शाम सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के पास जाना है। यहां एक सरसों के तेल का दीपक जलाना है। यह दीपक आटे का चौमुखी दीपक होना चाहिए। इस दीपक को जलाने के बाद शनिदेव का ध्यान करते हुए अपने दुखों को बताएं। उनसे विनती करें कि आपके सभी दुख दूर हो जाएं। फिर वहां से बिना पीछे मुड़े चले जाएं। सभी दुख खत्म हो जाएंगे।

3. यदि आप लोगों की बुरी नजर से बचना चाहते हैं। शत्रु की हर चाल को नाकाम करना चाहते हैं। तो शनिवार के दिन काले रंग के कुत्ते की सेवा करें। उसे सरसों के तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाएं। उसे खाने पीने की और भी चीजें दे सकते हैं। ऐसा करने से आपकी कुंडली में मौजूद राहु-केतु दोष खत्म हो जाएंगे। इससे आपके जीवन में चल रही सभी बुरी चीजें भी समाप्त हो जाएगी।

4. कई बार घर में मौजूद नकारात्मकता ऊर्जा भी दुख का कारण बनती है। ऐसे में आप घर में लोबान जला सकते हैं। यह घर की सभी नेगेटिव एनर्जी समाप्त कर देता है। इसके अलावा शनिदेव को भी लोबान प्रिय होता है। ऐसे में वह भी खुश होते हैं। आपके सभी कष्ट दूर करते हैं। लोबान जलाने का एक फायदा ये भी है कि इससे घर के सभी सदस्यों की सेहत अच्छी रहती है।

5. शनिवार की रात काले रंग के कपड़े पहन लें। अब शनिदेव की प्रतिमा के सामने घोड़े की नाल रखें। इस नाल और शनिदेव दोनों की पूजा करें। अब इस नाल को काले रंग के कपड़े में लपेटकर अपने घर या दुकान के किसी कौने में टांग दें। इससे आपकी पैसों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होगी।

Related Articles

Back to top button