विशेष

जासूसी पहेली: 1950 के दशक में घुस गया भविष्य का आदमी, 10 सेकंड में ढूंढ लिया तो मान जाएंगे

दुनिया में हर कोई खुद को बड़ा होशियार समझता है। हालांकि आपके तेज दिमाग का असली टेस्ट किसी खास स्थिति में ही होता है। जैसे यदि कोई आपको एक जासूसी पहेली हल करने को दे और आप उसका जवाब तुरंत बता दें तो हम मान जाएंगे कि आपका दिमाग बड़ा तेज है। आप एक नंबर के जीनियस है। इन दिनों सोशल मीडिया पर दिमाग को चैलेंज देने वाली कई ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें वायरल हो रही है। हालांकि हम इस बार कुछ अलग हटकर लाए हैं।

1950 के दशक में घुस गया भविष्य का आदमी, आपको दिखा?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। यह 1950 के दशक का एक दृश्य है। यहां एक गार्डन में आपको कुछ औरतें और आदमी एक दूसरे से बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इनके बीच एक भविष्य से आया आदमी भी खड़ा है। उसके पास एक टाइम ट्रैवल मशीन है। इसलिए वह भविष्य से पास्ट में आ गया है।

अब आपका चैलेंज है कि फ्यूचर से आए आदमी को 10 सेकंड के अंदर खोजना। यदि आप ने ऐसा कर लिया तो आप बहुत बड़े जीनियस कहलाएंगे। तो अपना जासूसी दिमाग लगाइए और फटाफट भविष्य से आए इस आदमी का पता लगाइए। आपको हम एक हिंट दे देते हैं कि आप इस आदमी के कपड़े और सामान पर गौर करिए। आपको जवाब मिल जाएगा।

ये है भविष्य से आया आदमी

यदि आप इस जासूसी वाली पहेली में फेल हो गए तो कोई बात नहीं। हम आपको सही जवाब बता देते हैं। भविष्य से आया आदमी राइट साइड जेब में हाथ डाले खड़ा है। यदि आप उसके कपड़ों और सामान को ध्यान से देखो तो वह आपको 1950 के दशक का नहीं लगेगा। खासकर उसके पास गले में जो वॉकमैन है, वह तब के दशक में नहीं हुआ करता था।

यह सारे सबूत इस बात को साबित करते हैं कि यह आदमी भविष्य से आया इंसान है। यह इस दशक का नहीं है। उम्मीद है कि आपको यह दिमागी कसरत वाली पहेली पसंद आई होगी। यदि हाँ तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें। जरा आप भी देखिए कि आपके दोस्त आपसे पहले इस पहेली को हल कर पाते है या नहीं।

Related Articles

Back to top button