बॉलीवुड

टीवी सीरियल में काम करने के बाद इन सितारों ने रखा था बॉलीवुड में कदम, आज पूरी दुनिया में चलता है इनका सिक्का

हिन्दी सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक सुपरस्टार मौजूद है जिसका नाम दुनिया भर में मशहूर है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने दम पर पहचान बना पाना आसान नहीं है, लेकिन आज हम आपको टेलीविजन इंडस्ट्री के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं खास जिन्होंने अपने दम पर दुनिया भर में खूब नाम कमाया। लेकिन पहले ये सुपरस्टार्स टीवी सीरियल में अपनी पहचान बना चुके हैं।

विद्या बालन

अपने हॉट एंड बोल्ड अंदाज से फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन इस लिस्ट में टॉप पर हैं। बता दें कि विद्या बालन ने साल 1995 में ‘हम पांच’ टीवी सीरियल से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल से विद्या को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इसके बाद विद्या ने साल 2005 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘परिणीता‘ से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। खास बात तो यह है कि बॉलीवुड जगत में भी विद्या अपना जादू चलाने में कामयाब रहीं। इस मौके के बाद विद्या ने एक से बढ़कर एक बॉलीवुड जगत को कई सुपरहिट फिल्में दीं।

सुशांत सिंह राजपूत

टीवी इंडस्ट्री का पॉपुलर धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर सबके दिलो में अपनी अलग पहचान बनाने वाले सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत के नाम से तो हर कोई वाकिफ है। दर्शकों को पवित्र रिश्ता जैसा हिट टीवी सीरियल देने वाले सुशांत ने साल 2013 में फिल्म ‘काए पो चे’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। फिलहाल 14 जून इस अभिनेता ने खुद ही अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फिल्म इंडस्ट्री ने एक होनहार अभिनेता को हमेशा के लिए खो दिया।

प्राची देसाई

टेलीविजन इंडस्ट्री के पॉपुलर शो कसम से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री प्राची देसाई टेलीविजन इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार थीं। इस सीरियल के बाद प्राची ने फिल्म रॉक ऑन से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म के हिट होने के बाद प्राची लाइमलाइट में आ गईं। जिसके बाद वो कई लाइफ पार्टनर, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन जैसी हिट फिल्मों में नजर आईं।

पंकज कपूर

फिल्म जगत में अपनी अलग ही पहचान बनाने वाले सुपरस्टार अभिनेता पंकज कपूर के नाम से हर कोई वाकिफ है। उन्होंने भी टीवी जगत में नाम कमाने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। ऑफिस ऑफिस के मुसद्दीलाल किरदार निभाकर उन्होंने खूब चर्चा बटोरी। पंकज कपूर ‘गांधी’, ‘जाने भी दो यारों’, ‘खंडर’, ‘खामोश’, ‘मुसाफिर’, ‘मकबूल’ जैसी कई फिल्मों में शानदार भूमिका निभाते हुए नजर आ चुके हैं।

मौनी रॉय

टीवी क्वीन एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से सबके दिलो में अपनी अलग पहचान बनाने वाली मौनी रॉय को नागिन के रुप में दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद मौनी ‘कहो ना यार है’, ‘कस्तूरी’, ‘जरा नच के दिखा’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘दो सहेलियां’, ‘देवों के देव..महादेव’ और ‘नागिन’ जैसे सुपरहिट धारावाहिकों में नजर आईं। इन धारावाहिकों के बाद मौनी ने खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म गोल्ड से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा और वो कई फिल्मो में नज़र आईं।

Related Articles

Back to top button