बॉलीवुड

अपने माता-पिता के तलाक से खुश हुई थीं कमल हसन की बेटी, मां के साथ रहने से भी किया था इंकार

साउथ इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके मशहूर एक्टर कमल हासन की निजी जिंदगी भी उनकी प्रोफेशनल लाइफ की तरह चर्चा में रही है। 7 नवंबर 1954 को परमकुडी, चेन्नई में जन्मे कमल हासन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने दो शादी रचाई और उनके कई अफेयर भी रहे। उनकी बेटी श्रुति हासन और अक्षरा हासन में अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रही। बता दे 7 नवंबर को कमल हसन अपना 68वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

kamal haasan

24 साल की उम्र में हुई थी पहली शादी
बता दें, कमल हासन ने साल 1959 में महज 6 साल की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रुख कर लिया था। इसके बाद उन्होंने बतौर एक्टर कई फिल्मों में काम किया। इसी बीच कमल हासन की शादी साल 1978 में वाणी गणपति के साथ हुई, लेकिन 10 साल बाद इनका रिश्ता टूट गया।

kamal haasan

इसके बाद कमल हसन का नाम जानी-मानी एक्ट्रेस सारिका के साथ जुड़ा। काफी लंबे समय तक डेट करने के बाद इस कपल ने साल 1988 में शादी रचा ली, जिसके बाद उनके घर दो बेटियों का जन्म हुआ जिनका नाम श्रुति हसन और अक्षरा हसन है जो पॉपुलर एक्ट्रेस है।

Kamal Hassan and Sarika

हालांकि साल 2004 में सारिका और कमल हासन का भी रिश्ता टूट गया। इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि कमल हसन का अफेयर कई एक्ट्रेसेस के साथ रहे जिनमें 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस श्री विद्या, सिमरन बग्गा और गौतमी ताड़ीमल्ला का नाम शामिल है। कहा जाता है कि जब कमल हसन ने सारिका से तलाक लिया तो उनकी दोनों बेटियों ने मां के साथ रहने से मना कर दिया।

माता-पिता के अलग होने से खुश हुई थीं बेटियां
गौरतलब है कि जब माता-पिता अलग होते तो ज्यादातर बच्चे अपनी मां के साथ रहने का फैसला करते हैं। लेकिन कमल हसन की दोनों बेटियों ने अपनी मां के साथ रहने से इंकार कर दिया था। इतना ही नहीं बल्कि कहा तो यह भी जाता है कि कमल हसन की दोनों ही बेटियां अपने माता-पिता के तलाक से बहुत खुश हुई थी।

kamal haasan

ऐसे में श्रुति का नाम का सुर्ख़ियों में रहा। जब श्रुति हसन से इस मामले में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा था कि, “मैं उनके तलाक पर खुश थीं, क्योंकि अगर दो लोग एक साथ नहीं रह पा रहे हैं तो उन्हें जबरदस्ती ऐसा करने की जरूरत नहीं होनी चाहिए।”

kamal haasan

एक्ट्रेस ने कहा था कि, “मैं बस उन दोनों की नई जिंदगी को शुरू करने के लिए एक्साइटेड थी। मुझे खुशी है कि वो अलग हो गए। वो बहुत अच्छे माता-पिता हैं। मैं खास तौर पर अपने पिता के बेहद करीब हूं। मेरी मां मेरी जिंदगी का हिस्सा हैं। ये हम सभी के लिए अच्छा था। वो दोनों बहुत अच्छे और शानदार इंसान हैं, लेकिन एक साथ वो ऐसे नहीं थे। वो निजी तौर पर बहुत अच्छे हैं। उनका साथ रहना उनकी इस अच्छाई को खत्म कर रहा था।”

kamal haasan

ये हैं इन सितारों की आने वाली फिल्म
गौरतलब है कि श्रुति हसन एक पॉपुलर एक्ट्रेस जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वही उनकी बहन और एक्ट्रेस अक्षरा हसन फिल्म ‘शमिताभ’ में नजर आ चुकी है। वहीं बात की जाए उनकी मां और एक्ट्रेस सारिका के बारे में तो वह जल्दी अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘ऊंचाई’ में नजर आएंगी।

kamal haasan

इस फिल्म में अनुपम खेर और बोमन ईरानी, नीना गुप्ता भी अहम किरदार में होगी। बात करें कमल हसन के करियर के बारे में तो हाल ही में वह फिल्म ‘विक्रम’ में नजर आए थे जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

Related Articles

Back to top button