अजब ग़जब

अचानक खाते में आ गए 6 करोड़ रुपये, शख्स ने तुरंत ५ करोड़ का सोना ही खरीद लिया, जानिए आगे क्या हुआ

कैसा होगा जब आपके खाते में अचानक करोड़ों रुपए आ जाए? पहले तो आप यकीन ही नहीं करेंगे और बार-बार अपना बैंक बैलेंस चैक करने में जुट जाएंगे। यदि यकीन हो भी जाए तो आप सोच में पड़ जाएंगे कि, इतना बड़ा चमत्कार हुआ कैसे? यदि आपकी नियत अच्छी अच्छी होगी तो आप बैंक से इसके बारे में संपर्क करेंगे, नहीं तो आप किसी तरह इन पैसों को अपना बनाने में जुट जाएंगे और जल्द से जल्द इसका इस्तेमाल करेंगे। कुछ ऐसा ही हुआ ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहने वाले 24 साल के अब्देल घड़िया के साथ। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

sydney

करोड़ों रुपए देख बिगड़ गई शख्स की नियत
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहने वाले 24 साल के अब्देल घड़िया के खाते में गलती से 6 करोड रुपए से भी अधिक की राशि आ गई। लेकिन शख्स ने इस बात को बैंक से छुपा लिया और इन पैसों को खर्च करने लगा। करोड़ों रुपया आने के बाद शख्स की नियत बिगड़ गई और वह खुद ही लग्जरी लाइफ जीने लगा।

abdel ghadia

इतना ही नहीं बल्कि अब्दुल नाम के इस शख्स ने अलग-अलग जगह पर सारे पैसे खर्च कर डाले। मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक कपल घर खरीदने की अंतिम प्रक्रिया में थे और वह ‘कॉमनवेल्थ बैंक’ में पैसे जमा करने पहुंचे लेकिन गलती से उन्होंने गलत खाते में पैसे डाल दिए। इस कपल ने अपने 6 करोड़ 14 लाख रुपए अब्दुल घडिया के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। जैसे ही अब्देल घड़िया ने अपने अकाउंट में इतने सारे पैसे देखे तो उसने बैंक को बताने की बजाय लग्जरी लाइफ जीना शुरू कर दिया। वह महंगे पब में जाकर शराब, आदि का नशा करने लगा। अच्छी अच्छी जगहों पर घूमने फिरने गया।

abdel ghadiya

ऐसे कुबूल किया गुनाह
बता दे, अब्देल बीते बुधवार को सिडनी कोर्ट में पेश किया गया जहां पर उसने बैंक फ्रॉड मामले में खुद को दोषी करार दिया। उसने यहां पर बताया कि, “एक दिन जब मैं सोकर उठा तो देखा कि अकाउंट में करोड़ों रुपये थे। मैंने बिना देरी किए अलग-अलग जगहों से करीब 5 करोड़ का सोना खरीदा। फिर 90 हजार रुपये की अपने लिए लग्जरी शॉपिंग की। इसके बाद जो रुपये बचे मैंने एटीएम से सारे कैश के तौर पर निकाल लिए। मुझे डर था कही आए हुए पैसे वापस ना चले जाएं। इसलिए मैंने जितनी जल्दी हो सके, सारे पैसे निकाल लिए।”

abdel ghadiya

हालाँकि पहले शख्स पैसे आने की बात कुबूल नहीं कर रहा था, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने सभी बयां कर दिया। अब शख्स को दिसंबर में सजा होनी है।

Related Articles

Back to top button