धार्मिक

चंद्रग्रहण और 5 ग्रह बना रहे गजब का संयोग, इन राशियों को होगा महा धनलभ, हर तरफ से बरसेगा पैसा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी चंद्र ग्रहण या सूर्य ग्रहण होता है तो इसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है। इस बार 8 नंबर को चंद्र ग्रहण लग रहा है। दिलचस्प बात ये है कि चंद्र ग्रहण के बाद 5 ग्रह अपनी राशि भी बदल रहे हैं। इसका सबसे अधिक लाभ 3 खास राशियों को मिलेगा।

इस बार चंद्र ग्रहण मेष राशि और भरणी नक्षत्र में लगने जा रहा है। इसके बाद 11 नवंबर को शुक्र तो 13 नंबर को मंगल और बुध ग्रह गोचर कर रहे हैं। इसके अलावा 16 नवंबर को सूर्य भी अपनी राशि बदल रहे हैं। वहीं गुरु 23 नवंबर को में राशि में मार्गी जो रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि ग्रहों के परिवर्तन और चंद्र ग्रहण से बन रहे इस संयोग का किस किस को लाभ मिलेगा।

मकर राशि

चंद्र ग्रहण और 5 ग्रहों की बदलती चाल का सीधा सीधा लाभ मकर राशि के जातकों को मिलेगा। इनकी आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी। धन कमाने के कई साधन मिलेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। बॉस आपके काम से खुश होंगे। आपके काम की हर तरफ तारीफ होगी।

किसी बड़ी कंपनी से भी जॉब का ऑफर मिल सकता है। सरकारी नौकरी के भी योग हैं। बिजनेस में भी लाभ होगा। सेहत अच्छी रहेगी। व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। प्रेम प्रसंग के मामलों में सफलता हाथ लगेगी। विवाह के योग बन सकते हैं। किसी शुभ काम से यात्रा पर जा सकते हैं।

कुंभ राशि

पांच ग्रहों का चाल बदलना कुंभ राशि के जातकों को आर्थिक लाभ देगा। आपकी आय में वृद्धि होगी। धन कमाने के कई नए रास्ते खुलेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मिठास आएगी। घर में सुख और शांति का माहौल रहेगा। शेयर, सट्टा और लॉटरी में धन निवेश करने पर लाभ होगा।

कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से मदद मिलेगी। जो लोग कुंवारे हैं उन्हें अच्छा जीवनसाथी मिलेगा। धार्मिक यात्रा पर निकल सकते हैं। किस्मत आपका साथ देगी। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा। नए दोस्त बनेंगे। विदेश यात्रा हो सकती है। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी।

तुला राशि

पांच ग्रहों की चाल का तुला राशि पर पॉजिटिव असर देखने को मिलेगा। इनके सभी दुख दर्द खत्म होंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले निपट जायेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में फैसला आपके पक्ष में होगा। छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में उचित परिणाम मिलेगा।

समाज में आपकी इज्जत बढ़ेगी। लोग आपको पसंद करेंगे। शत्रु आपका कुछ नही बिगाड़ पाएगा। भाग्य के दम पर कई अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद मिलेगी। धन से जुड़ा लाभ होगा। व्यर्थ खर्च रुक जायेंगे। सेहत में सुधार होगा। भगवान में आस्था बढ़ेगी।

Related Articles

Back to top button