बॉलीवुड

कम उम्र ही इन टीवी की अभिनेत्रियों ने निभाया था सास का किरदार, घर-घर बन गई थी सबकी चहेती

हिन्दी फिल्मों के अलावा टेलीविजन इंडस्ट्री में भी कई अभिनेत्रियां ऐसी मौजूद हैं जो जबरदस्त सासू मां का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलो पर राज कर चुकी हैं। लेकिन आज हम आपको टेलीविजन इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे खास जो कम उम्र में बहू का किरदार निभाने के बाद आजकल सास के धमाकेदार अंदाज में नज़र आती हैं।

स्मिता बंसल

पॉपुलर धारावाहिक ‘कहानी घर घर की’ में बहू निवेदिता अग्रवाल का किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरने वाली अभिनेत्री स्मिता बंसल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। आजकल स्मिता बंसल ज्यादातर सास का किरदार निभाने के लिए मशहूर हैं। आपने स्मिता बंसल को टेलीविजन इंडस्ट्री के पॉपुलर धारावाहिक बालिका बधू, ये जादू है जिन्न का में सासू मां का किरदार निभाते हुए देखा होगा।

वैष्णवी महन्त

टेलीविजन इंडस्ट्री के पॉपुलर सीरियल शक्तिमान की गीता विश्वास यानी वैष्णवी महन्त भी इन दिनों सास के किरदार निभाकर दर्शकों के बीच बनीं रहतीं हैं। वैष्णवी महन्त अभी तक सीरियल दिव्य दृष्टि, टशन ए इश्क, दिल से दिल तक में सासू मां का किरदार निभाती हुईं नजर आ चुकी हैं।

पारुल चौहान

स्टार प्लस के सुपरहिट टीवी धारावाहिक ‘सपना बाबुल का: बिदाई’ में रागिनी का किरदार निभाने वाली पारुल भी टीवी दुनिया में सास बन चुकी हैं। इसके अलावा पारुल सीरियल ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ में नायरा की सास का जबरदस्त किरदार निभाती हुईं नज़र आ चुकी हैं।

रक्षंदा खान

टेलीविजन इंडस्ट्री का पॉपुलर धारावाहिक क्योंकि ‘सास भी कभी बहू थी’ में नजर आ चुकी रक्षंदा खान भी अब सास के रुप में मशहूर हो चुकी हैं। आपने रक्षंदा खान को पॉपुलर धारावाहिक ‘ब्रह्मराक्षस’ और ‘नागिन 3’ में ग्लैमरस सासू मां के किरदार में तो देखा ही होगा। सासू मां के किरदार से रक्षंदा खान ने दर्शकों के दिलो में एक अलग पहचान बनाई।

मेघना मलिक

कम उम्र में सीरियल ‘न आना इस देश मेरी लाडो’ में मेघना मलिक एक तेज स्वाभाव वाली सास का किरदार निभाती हुईं नज़र आईं। शो में मेघना मलिक का नाम अम्मा जी था जो कि पूरे गांव पर राज करती थी। अपने इस किरदार में मेघना मलिक ने सबको हैरान कर रख दिया था।

उर्वशी ढोलकिया

टेलीविजन इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया को हम भला कैसे भूल सकते हैं। जी हां, टीवी की ‘कोमोलिका’ उर्वशी ढोलकिया भी सास के जबरदस्त किरदार में नजर आ चुकी हैं। सीरियल ‘चंद्रकांता’ में उर्वशी ढोलकिया ने चालाक सासू मां का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया था।

नारायणी शास्त्री

अभिनेत्री नारायणी शास्त्री का नाम सुपरहिट धारावाहिक कुसुम और क्योंकि सास भी कभी बहू थी से खूब चर्चा में आया। फिलहाल नारायणी शास्त्री भी अब सासू मां का किरदार निभाने लगी हैं। जी हां, नारायणी शास्त्री पॉपुलर धारावाहिक रिश्तों का ‘चक्रव्यूह’ में सास का किरदार निभाती हुईं नज़र आईं थीं।

लता सभरवाल

टेलीविजन इंडस्ट्री में बहू बनकर अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री लता सभरवाल अब ज्यादातर सास का किरदार निभाते हुए नज़र आती हैं। ये रिश्ता क्या कहलाता है के बाद ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ में तो वह अपने पोतों के बहूओं की भी सास बन चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button