बॉलीवुड

शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता? 21 की उम्र में करनी पड़ी शादी!

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग ही रुतबा है। बड़े-बूढ़ों से लेकर बच्चों तक में अमिताभ बच्चन के लिए गजब का क्रेज देखने को मिलता है। बता दें, अमिताभ बच्चन करीब 80 साल के हो चुके हैं लेकिन अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है और अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।

खास बात यह है कि अमिताभ बच्चन के परिवार से ना सिर्फ उनकी पत्नी जया बच्चन, बल्कि बहू-बेटे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। लेकिन सवाल यह पैदा होता है कि अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक की तरह उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में क्यों काम नहीं किया और महज 21 साल की उम्र में उनकी शादी कर दी गई। तो आइए जानते हैं श्वेता बच्चन के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

श्वेता के बारे में की गई थी ऐसी बातें

बता दें, फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने के बाद अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने साल 1973 में शादी रचा ली। शादी के बाद इस कपल के घर 1974 में बेटी श्वेता का जन्म हुआ। इसके बाद उनके घर बेटे अभिषेक पैदा हुए जो बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है। जहां अभिषेक ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया था। वहीं श्वेता बच्चन के 21 साल होते ही उनके हाथ पीले कर दिए गए। बता दे जब श्वेता बच्चन की शादी हुई तो उनका नाम काफी सुर्खियों में रहा क्योंकि बॉलीवुड गलियारों में इस उम्र में शादी करना सही नहीं माना जाता।

amitabh bachchan

ऐसे में जब श्वेता बच्चन की शादी हुई तो लोगों के जेहन में कई तरह के सवाल आए। इतना ही नहीं बल्कि कई मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि श्वेता बच्चन शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी जिसके बाद उन्हें जल्दबाजी में शादी करनी पड़ी। इसके अलावा भी बिग बी के परिवार में कई तरह की बातें की गई। हालाँकि बच्चन फेमली की तरफ से इस पर कभी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। अब असल सच्चाई क्या है ये तो केवल ‘बच्चन फैमली’ ही जानती है।

amitabh bachchan

बता दें, श्वेता बच्चन की शादी साल 1997 में दिल्ली के बिजनेसमैन निखिल नंदा से हुई। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि निखिल नंदा राज कपूर की बेटी ऋतू नंदा के बेटे हैं जो अमीरों की लिस्ट में शामिल है। शादी के बाद श्वेता बच्चन दो बच्चों की मां बनी जिनमें बेटी का नाम नव्या नवेली नंदा है, बल्कि बेटे का नाम अगस्त्य नंदा है। अगस्त्य जोया अख्तर की फिल्म ‘द आर्चिज’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले हैं तो वही नव्या नवेली नंदा इन दिनों अपने पॉडकास्ट शो ‘व्हाट द हेल नव्या’ को लेकर चर्चा में है।

amitabh bachchan

मॉडलिंग कर चुकी हैं श्वेता

यदि बात की जाए श्वेता बच्चन के काम के बारे में तो उन्होंने भले ही फिल्मी दुनिया में नाम ना कमाया हो लेकिन वह पेशे से पत्रकार होस्ट और मॉडल रह चुकी है। इसके अलावा साल 2018 में उन्होंने MXS नाम से अपना खुद का फैशन लेबल भी लॉन्च किया था। साथ ही वह साल 2018 में कल्याण ज्वेलर्स की ब्रांड एंबेसडर भी बनी थी। श्वेता बच्चन एक लेखिका भी है।

amitabh bachchan

Related Articles

Back to top button