बॉलीवुड

अपने पति को सबक सिखाने के लिए पूनम ढिल्लों ने उठाया था ऐसा कदम, फिर टूट गया रिश्ता

हिन्दी सिनेमा जगत में अपने अभिनय और खूबसूरती से सबको दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री पूनम ढिल्लों के नाम से तो आप वाकिफ ही होंगे। पूनम ढिल्लों अपने फिल्मी करियर के दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी हैं। 80 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुकी पूनम ढिल्लों अपनी प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों का केंद्र बनी रहीं। खबरें थीं कि अपने पति को सबक सिखाने के लिए पूनम ढिल्लों ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर किया था, लेकिन इसके पीछे क्या थी सच्चाई तो आइए जानें।

इन सितारों के साथ जुड़ चुका नाम

अपने जमाने में पूनम ढिल्लों का कई बड़े सितारों के साथ नाम जोड़ा गया। जिसमें से एक नाम यश चोपड़ा का भी थी। लेकिन एक खास बातचीत के दौरान पूनम ने मीडिया में फैल रहीं इन सभी खबरों को खारिज कर दिया था। 80 के दशक में ही पूनम ढिल्लों की मुलाकात राज सिप्पी से हुई। दरअसल, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों दोस्त बन गए और यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को ही खबर ना रही। लेकिन राज पहले से शादीशुदा थे बावजूद इसके दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे। उन दिनों राज और पूनम के अफेयर की खबरें खूब चलीं, लेकिन पूनम का मानना था कि उन्हें राज सिप्पी की दूसरी औरत नहीं बनना है, जिसके चलते पूनम ने राज सिप्पी से दूरियां बढ़ा लीं।

पूनम और अशोक की मुलाकात

राज सिप्पी के साथ ब्रेकअप के बाद ही पूनम ढिल्लों की मुलाकात अशोक ठकेरिया से हुई। दोनों की पहली मुलाकात बेहद खास और रंगों से भरी रही, क्योंकि दोनों ही एक दोस्त के घर होली सेलिब्रेशन पर पहुंचे थे। उन दिनों पूनम अपने पिता के गुजर जाने के गम से उबर नहीं थीं, ऐसे में उन्हें थोड़ा खुश करने के लिए अशोक ने एक बाल्टी पानी पूनम के ऊपर उड़ेल दी। पूनम इस बात पर नाराजगी जताने की बजाय बेहद खुश हुईं और उन्हें अशोक का मजाकिया अंदाज पसंद आया। खबरों की माने तो इस मुलाकात के बाद दोनों के बीच प्यार शुरु हो गया था जिसके बाद दोनों ने एक- दूसरे को गुलदस्ते भेजने का सिलसिला शुरु कर दिया था।

इसी गुलदस्ते भेजने के सिलसिले में दोनों ने एक-दूसरे से शादी रचा ली। शादी के बाद पूनम-अशोक के घर एक बेटे और एक बेटी को जन्म हुआ। बच्चों के बाद दोनों का प्यार और भी गहरा हो गया लेकिन जब दोनों ही अपने-अपने काम पर वापिस लौटने लगे तो दोनों के रिश्ते में परेशानियां बनने का सिलसिला शुरु होने लगा। दोनों को ही अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में परेशानियां नजर आने लगीं।

इस कारण लिया अशोक से तलाक

जब साल 1994 में पूनम ढिल्लों को इस बात का पता चला कि उनके पति अशोक का एक्सट्रा मैरिटल चल रहा है तो पूनम बुरी तरह से टूट गईं। जिसके बाद पूनम ने पति को सबक सिखाने के लिए खुद भी एक्सट्रा मैरिटल अफेयर कर लिया, लेकिन वो ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहती थीं। आखिरकार साल 1997 में पूनम ने दोनों बच्चों की कस्टडी लेकर अशोक से तलाक ले लिया। आज वो अपने बच्चों के साथ बेहद खुश हैं।

Related Articles

Back to top button