बॉलीवुड

बॉलीवुड में सबसे लंबी है ये एक्ट्रेस, दीपिका–सुष्मिता भी इनके आगे लगती हैं छोटी बच्ची

लंबी हाइट वाली लड़कियां बहुत से लोगों को पसंद आती है। बॉलीवुड की बात करें तो यहां भी आपको कई लंबी हिरोइनें अपना जलवा बिखेरते दिख जाती है। कई बार तो इन हीरोइनों की हाइट हीरो से भी लंबी होती है। ऐसे में उन्हें शूटिंग के समय कुछ जुगाड़ जमाकर अपनी हाइट ज्यादा दिखानी पड़ती है। वैसे क्या आपने कभी सोचा है कि बॉलीवुड में सबसे लंबी हीरोइन कौन है?

ये हैं बॉलीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्रियां (Bollywood Tallest Actress)

यदि आपके दिमाग में सबसे पहला नाम दीपिका पादुकोण या सुष्मिता सेन का आ रहा है तो बता दें कि इनसे भी लंबी एक और हीरोइन है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की सबसे लंबी हिरोइनों से मिलाने जा रहे हैं। यहां आप फिल्म इंडस्ट्री की सबसे लंबी हाइट वाली हीरोइन के दर्शन भी करेंगे।

1. सुष्मिता सेन:

मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर चुकी सुष्मिता सेन का नाम बॉलीवुड की सबसे हसीन और लंबी हीरोइनों में आता है। सुष्मिता वर्तमान में 46 साल की है। उम्र के इस पड़ाव में भी वह बेहद सुंदर लगती हैं। सुष्मिता की खूबसूरती में उनकी लंबी हाइट चार चांद लगाने का काम करती है। आपको जान हैरानी होगी कि सुष्मिता सेन की हाइट लगभग 5 फुट 9.5 इंच है। कई बार उनके साथ काम करने वाले अभिनेता स्टूल पर खड़े होकर शार्ट देते हैं ताकि वह ऑनस्क्रीन एक्ट्रेस से लंबा दिखें।

2. दीपिका पादुकोण:

दीपिका पादुकोण वर्तमान में बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक है। उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है। उनकी सुंदरता में दो चीजें सबसे ज्यादा हाईलाइट होती है। पहली उनके गालों के क्यूट डिंपल और दूसरी उनकी लंबी और सेक्सी हाइट वाला फिगर। दीपिका चाहे जो भी कपड़े पहन ले हर कपड़ों में उनका लुक बहुत ही अच्छे तरीके से निखर कर सामने आता है। दीपिका वर्तमान में 36 साल की है और अपनी लंबी हाइट व लाजवाब सुंदरता से फैंस का दिल जीतती रहती है। दीपिका की हाइट 5 फुट 9 इंच है।

3. अनुष्का शर्मा:

विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा अनुष्का शर्मा की गिनती हुई फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है। अनुष्का भी अक्सर अपनी लंबी हाइट को लेकर चर्चा में रह चुकी हैं। सुष्मिता और दीपिका की तरह अनुष्का शर्मा भी लगभग 5 फुट 9 इंच लंबी हैं। अनुष्का का बॉलीवुड करियर काफी शानदार रहा है। फिलहाल वह फिल्मों से थोड़ा दूर है और 34 की उम्र में मां बनने का सुख अनुभव कर रही है।

4. नर्गिस फाखरी:

रॉकस्टार फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली नरगिस फाखरी भी काफी लंबी हैं। 43 साल की नरगिस ने रणबीर कपूर संग बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी खूबसूरती भी देखते ही बनती है। सुंदरता में उनकी लंबी हाइट भी अहम भूमिका निभाती है। नरगिस का बॉलीवुड करियर शानदार तो नहीं रहा लेकिन वह अपने लुक को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। सोशल मीडिया पर भी उनकी तस्वीरें आए दिन वायरल होती रहती हैं। नर्गिस की हाइट करीब 5 फुट 8.8 इंच है।

5. युक्ता मुखी:

युक्ता मुखी के पास बॉलीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्री का खिताब है। उनकी हाइट 6 फुट 1 इंच है। वह साल 1999 में मिस वर्ल्ड का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। वर्तमान में वह 45 साल की है। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद युक्ता ने फिल्मों में करियर बनाने की कोशिश की थी। वह कई फिल्मों में भी नजर आई लेकिन बात नहीं बन पाई। अब उनकी गिनती फ्लॉप एक्ट्रेस में होती है।

Related Articles

Back to top button