समाचार

3.8 करोड़ की रोड को हाथों से उखाड़ते दिखे सरदारजी, खोल दी सड़क निर्माण में बरती लापरवाही की पोल

जनता रोड टैक्स भरती है ताकि उन्हें एक अच्छी सड़क मिल सके। जब सड़क की हालत खराब होती है तो बहुत से हादसे भी होते हैं। आप ने नोटिस किया होगा कि जब भी कोई नई सड़क बनती है तो इनमें से अधिकतर कुछ समय बाद फिर से बदहाल हो जाती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि सड़क बनाने में अच्छी क्वालिटी का ध्यान नहीं रखा जाता है। पैसा बचाने के चक्कर में ठेकेदार खराब गुणवत्ता वाली सड़क बना देते हैं। इसका एक ताजा उदाहरण उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में देखने को मिला है।

सड़क को हाथों से उखाड़ता दिखा शख्स

यहां पीलीभीत जिले में एक शख्स ने विभागीय भ्रष्टाचार की ऐसी पोल खोली कि हर कोई देखता ही रह गया। इस शख्स ने अपने हाथों से सड़क को आसानी से उखाड़ दिया। अब आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि ये सड़क की क्वालिटी कितनी खराब रही होगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सड़क की कथित लागत 3.8 करोड़ रुपये थी। लेकिन ये पैसा कहां और कितना खर्च हुआ उसका अंदाजा आप वीडियो देखकर लगा सकते हैं।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (PMGSY) के तहत पूरनपुर और भगवंतपुर के बीच 7 किलोमीटर की सड़क का निर्माण होना था। लेकिन यहां भगवंतपुर के एक स्थानीय व्यक्ति ने अपने हाथों से कोलतार की एक परत को चीरकर सभी को हैरान कर दिया। अब ये वीडियो बहुत वायरल हो रहा है और खराब गुणवत्ता वाली सड़क की पोल खोल रहा है। ग्रामीण इंजीनियरिंग विभाग के एक प्रतिनिधि शैलेंद्र चौधरी के अनुसार वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने सड़क की जांच और मरम्मत की।

वीडियो देख भड़के लोग

एक अन्य खबर के अनुसार बीते सप्ताह जब एक मोटर चालक ने ब्रेक लगाया तो सड़क ही टूट गई। इसके बाद लोगों ने निर्माण एजेंसी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। हल्ला मचने के बाद एजेंसी को फिर से सड़क बिछाने के निर्देश दिए गए। उधर इस खराब सड़क के वीडियो को देखकर लोग भी बड़े हैरान हुए। ट्विटर पर इस पूरी घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। लोग इस पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।


एक यूजर ने लिखा “अब इन सरदारजी पर 3 करोड़ 80 लाख की सड़क को नष्ट करने पर एफआईआर होगी।” वहीं दूसरे ने कहा “यही हाल देश की आधी से ज्यादा सड़कों का है।” फिर एक शख्स ने ने यूपी गवर्नमेंट को टैग करते हुए लिखा “ये कौन सी नई तकनीक है भाई?” इसके अलावा कई लोगों ने सड़क बनाने वाली एजेंसी पर कार्रवाई की मांग भी की।

वैसे आपके इलाके में जब सड़क बनती है तो वह किस क्वालिटी की होती है? हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button