बॉलीवुड

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की सम्पति जानकर हैरान रह जाएंगे आप, इन जरियों से कमाते है करोड़ों रुपया

रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के स्टार खिलाडी है. उनकी गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है. क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी हुए है जो अपने बल्ले या गेंद से पूरा मैच बदल देते है.रविंद्र जडेजा कुछ ऐसे ही खिलाड़ी है. उनकी फील्डिंग दुनिया में सबसे आला दर्जे की है. उन्हें क्रिकेट की दुनिया में सर जडेजा के नाम से भी जाना जाता है. रविंद्र जडेजा ने कई बार टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली है. उन्होंने टीम को जीताने के लिए बेटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग से अहम् भूमिका निभाई है. 2019 विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सेमीफाइनल मैच तो सभी को याद होगा.

ravindra jadeja

इस मैच को जीतने के लिए जड्डू ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. हालाकि, आखिर में भारत उस मैच को जीत नहीं पाया था. बता दें कि, जड्डू ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 में डेब्यू किया था. मगर टेस्ट में डेब्यू करने के लिए उन्होंने काफी लम्बा इन्तजार किया. टेस्ट में उनका डेब्यू वर्ष 2012 में हुआ था. रविंद्र जडेजा भारत के लिए अब तक 270 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. इतने मैचों में उन्होंने कुल 4613 रन बनाये है. इतने मैचों में उन्होंने अपने नाम 448 विकेट भी किये है.

ravindra jadeja

इस भारतीय आलराउंडर ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर अर्श से फर्श तक का सफर पूरा किया है. जडेजा का बचपन काफी तंगहाली से गुजरा. 17 साल की उम्र में मां के गुजर जाने पर रविंद्र जडेजा क्रिकेट तक छोड़ने वाले थे. मगर आज जडेजा सभी भारतियों के पसंदिता खिलाड़ी है. वह हर फॉर्मेट में भारत के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. खुद की मेहनत और बहन के सहयोग से आज पर जिस भी मुकाम पर है वहां हर कोई आने की चाहत रखता है.

ravindra jadeja

आज जडेजा हर उस चीज़ के मालिक है जिसका उन्होंने कभी सपना देखा था. क्रिकेट से उन्होंने नाम और पैसा दोनों ही कमाया है. रविंद्र जडेजा के पास लगभग 60 करोड़ (8 मिलियन डॉलर) की संपत्ति है. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो पिछले कुछ वर्षों में जडेजा की कुल संपत्ति में 40% की वृद्धि हुई हैं. बीसीसीआई ने उन्हें ग्रेड ए खिलाडियों की लिस्ट में रखा हैं.

ravindra jadeja

इस लिस्ट के मुताबिक जडेजा को सालाना 5 करोड़ रुपए दिए जाते है. इस फीस के अलावा बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को फीस के तौर पर प्रति टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपए, प्रति वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपए और प्रति टी-20 मैच के लिए 3 लाख रुपए देती हैं.

ravindra jadeja house

ravindra jadeja house

आईपीएल की शुरुआत होने के बाद से रविंद्र जडेजा अब तक तक चार आईपीएल टीमों से खेल चुके हैं. पहले सीजन में वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी थे. उसके बाद 2011 में जडेजा सीएसके से जुड़े और तब से अब तक इस टीम के साथ बने हुए है.

ravindra jadeja house

ravindra jadeja house

हालांकि बीच में दो साल का बैन लगने पर वह गुजरात टीम की तरफ से खेले थे. अब तक उन्होंने IPL से 68 करोड़ की कमाई की है. रविंद्र जडेजा अपने परिवार के साथ गुजरात के जामनगर में एक बेहतरीन बंगले में रहते है. जड्डू के पास काले रंग की ह्यूंडई एक्सेंट, ऑडी क्यू7, बीएमडब्ल्यू एक्स1 और जगुआर जैसी शानदार गाड़ियों का कलेक्शन है.

Related Articles

Back to top button