विशेष

पहली शादी से मिला दर्द तो Bollywood की इन हसीनाओं ने लिया दूसरी शादी का सहारा.

कहते हैं जोड़ियां भगवान बनाकर भेजते हैं लेकिन अक्सर देखा गया है कि लोगों में अच्छा खासा तालमेल होने के बावजूद उनका रिश्ता किसी न किसी वजह से टूट जाता है। तो वहीं कई बार ऐसा भी देखा गया है कि कुछ जोड़ियां अपना रिश्ता सही से नहीं निभा पातीं और एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लेती हैं। ऐसे में आम जनता हो या फिर कोई सेलेब्स ही क्यूं न हो हर किसी से अपना पार्टनर चुनने में गलती हो सकती है।

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसे ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी पहली शादी में काफी दुख झेला लेकिन अपने आपको दूसरा मौका देकर उन्होंने दूसरी शादी की। जो अपनी दूसरी शादी में ना सिर्फ बेहद खुश हैं बल्कि संतुष्ट भी हैं और दूसरों के लिए मिसाल भी पेश करती हैं।

किरण खेर-अनुपम

सबसे पहले अगर बात करें तो इस लिस्ट में बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस किरण खेर का जिक्र करें तो फिल्म इंडस्ट्री की मॉडर्न मां मानी जाने वाली किरण की पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी। जोकि एक बिजनेसमैन थे। इस दौरान किरण ने थिएटर करना शुरु कर दिया था जहां एक्ट्रेस की मुलाकात एक्टर अनुपम खेर से हुई। दोनों ने एक ‘प्ले चांदपुरी की चंपाबाई’ में काम किया। जिसके बाद जहां इन दोनों की दोस्ती गहरी हुई तो वहीं किरण का उनके पति गौतम के साथ रिश्ता बिगड़ता चला गया और देखते ही देखते बात तलाक तक आ गई। जिसके बाद किरण ने अनुपम खेर के साथ शादी की और आज ये कपल बॉलीवुड का जॉली कपल माना जाता है। किरण बॉलीवुड के अलावा राजनीति में भी काफी मशहूर हैं। चंडीगढ़ से बतौर सांसद उन्होंने चुनावी मैदान में अच्छे अच्छे राजनेताओं को तगड़ी टक्कर दी है।

नीलम कोठारी-समीर सोनी

नीलम कोठारी एक जमाने में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक मानी जाती थीं। उनकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना था। हालांकि नीलम का नाम उन दिनों एक्टर गोविंदा के साथ भी जोड़ा गया था। यहां तक की दोनों के शादी की खबरें भी आने लगी थी। लेकिन गोविंदा की मां को नीलम पसंद नहीं थी इसलिए ये शादी नहीं हो सकी। जिसके बाद नीलम ने साल 2000 में यूके के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया को अपना हमसफर चुना। हालांकि ये शादी ज्यादा दिनों तक चली नहीं और फिर नीलम ने साल 2013 में एक्टर समीर सोनी से शादी कर ली। वहीं अपनी शादी के बाद इस कपल ने एक बेटी गोद ली जिसका नाम आहना है। आज नीलम अपनी शादी में बेहद खुश नजर आती हैं।

योगिता बाली-मिथुन चक्रवर्ती

फिल्म ‘परवाना’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस योगिता बाली एक जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं। करियर के सफर में योगिता की मुलाकात किशोर कुमार से हुई। इस दौरान किशोर कुमार भी पत्नी मधुबाला के निधन के बाद से काफी अकेले हो गए थे। जिसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों ने 1976 में शादी कर ली। आपको बता दें कि ये किशोर कुमार की तीसरी शादी थी। हालांकि शादी के बाद योगिता को किशोर कुमार की कुछ आदतों का पता चला और उन्हें एहसास हो गया था कि जो स्थिरता वो अपने पति में ढूंढ रहीं हैं वो किशोर कुमार में नहीं हैं। यही वजह रही कि दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया। जिसके बाद योगिता ने मिथुन से शादी कर ली और योगिता मिथुन चक्रवर्ती के साथ काफी अच्छी जिंदगी जी रही हैं।

रेणुका शहाणे-आशुतोष राणा

फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में भाभी का किरदार निभाने वाली रेणुका शहाणे ने भी अपनी पहली शादीशुदा जिंदगी में काफी दुख देखे हैं। उनकी शादी एक मराठी डायरेक्टर विजय केनकेर से की थी। हालांकि दोनों के रिश्ते में किसी बात को लेकर कड़वाहट आ गई और ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक चला नहीं। इसके बाद रेणुका की जिंदगी में आशुतोष राणा आ गए। आज उनकी जिंदगी में खुशियां ही खुशियां है और वो अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताती नजर आती हैं।

अर्चना पूरन सिंह-परमीत सेठी

इन दिनों रियलिटी शो में जज बनीं नजर आने वाली अर्चना पूनर सिंह की बात करें तो बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रह चुकी हैं। बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि अर्चना की पहली शादी किसी और से हुई थी। लेकिन वो रिश्ता अच्छा नहीं चलने की वजह से अर्चना को अपनी शादी तोड़नी पड़ी थी। जिसके बाद लगातार चार साल तक परमीत को डेट करने के बाद अर्चना ने साल 1992 में शादी की। आज दोनों की जोड़ी हर किसी को पसंद आती हैं औऱ दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खुश नजर आते हैं।

Related Articles

Back to top button