बॉलीवुड

नहीं रही पंजाबी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस दलजीत कौर, 69 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, पंजाब सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस दलजीत कौर का गुरुवार तड़के 4:00 कस्बा सुधार बाजार में निधन हो गया है जिसके बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर है। बता दे दलजीत कौर एक ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने काफी लंबे समय तक फिल्म पंजाबी सिनेमा पर राज किया है। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ऐसे में उनका इस तरह से दुनिया से चले जाना फैंस के लिए किसी बड़े सदमे से कम नहीं है।

बता दे 69 साल की दलजीत कौर काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रही थी। ऐसे में उन्होंने गुरुवार 17 नवंबर 2022 को पंजाब के लुधियाना के कस्बा सुधार बाजार में अंतिम सांस ली।

daljit kaur

एक्टिंग के साथ इस क्षेत्र में मशहूर थी दलजीत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दलजीत कौर ने साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘दाज’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद वह अपने करियर में ‘पुट जट्टां दे’, ‘ममला गड़बड़ है’, ‘की बनू दुनिया दा’, ‘सरपंच’, ‘पटोला’ जैसी सुपरहिट पंजाबी फिल्मों में काम करने में कामयाब रही और एक बड़ी एक्ट्रेस बनकर उभरी। ना सिर्फ एक्टिंग की दुनिया में उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया बल्कि दलजीत कौर अपने समय में कबड्डी और हॉकी की राष्ट्र खिलाड़ी भी रह चुकी है।

daljit kaur

बता दें, पति हरमिंदर सिंह देओल की रोड एक्सीडेंट में मौत होने के बाद दलजीत ने फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया था। हालाँकि, 2001 में उन्होंने दोबारा फिल्मी दुनिया में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने अपनी उम्र के हिसाब से मां और अन्य भूमिका निभाई जो भी काफी पसंद की गई। बता दें, दलजीत ने पंजाबी फिल्म ‘सिंह र्सेस कौर’ में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया था।

daljit kaur

भाई के घर ली अंतिम सांस
बता दें, दलजीत की कोई संतान नहीं है। कहा जा रहा था कि वह काफी लंबे समय से दिमाग की गंभीर बीमारी से पीड़ित थी जिसके कारण वह अपने पिछले जीवन का सब कुछ भूल चुकी थी। बता दें, दलजीत कौर का परिवार मूल रूप से जिला लुधियाना के गांव एतिआणा का रहने वाला था, लेकिन उनका कारोबार पश्चिम बंगाल में था।

1953 में सिलीगुड़ी में जन्मी दलजीत कौर पिछले 12 साल से अपने चचेरे भाई हरजिंदर सिंह खंगूड़ा के पास रह रही थी। बता दे एक्ट्रेस के निधन के बाद से ही फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स लेकर पंजाबी इंडस्ट्री के कलाकारों ने भी एक्ट्रेस के निधन पर दुख जताया।

Related Articles

Back to top button