बॉलीवुड

अपने पिता नाना पाटेकर की कार्बन कॉपी हैं बेटे मल्हार, एक्टिंग छोड़ करते हैं ये काम

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर की एक्टिंग ने दर्शकों के दिलों में एक अलग छाप छोड़ी है। नाना पाटेकर बॉलीवुड के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक हैं जो किसी भी किरदार में जान फूंक देते हैं। यही वजह है कि नाना पाटेकर की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और लोग उन्हें सुनहरे पर्दे पर देखना काफी पसंद करते हैं। बता दे नाना पाटेकर अपने करियर में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से लेकर फिल्म फेयर पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं।

nana patekar

इसके अलावा उन्हें पद्मश्री अवार्ड भी मिल चुका है। खास बात यह है कि नाना पाटेकर की तरह उनके बेटे मल्हार पाटेकर भी काफी पॉपुलर है। हाल ही में दोनों बाप-बेटे के तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे देखने के बाद फैंस मल्हार को अपने पिता नाना पाटेकर की कॉपी ही बता रहे हैं।

रामगोपाल वर्मा के साथ इस फिल्म में काम कर चुके हैं मल्हार

बता दें, नाना पाटेकर ने कई फिल्मों में काम करने के बाद बैंक ऑफिसर नीलाकांति पाटेकर से शादी रचाई थी। दोनों का एक बेटा है जिसका नाम मल्हार पाटेकर है। मल्हार पाटेकर ने मुंबई के सरस्वती मंदिर हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने कॉमर्स में ग्रेजुएशन कंप्लीट किया।

nana patekar

इसके बाद मल्हार पाटेकर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के साथ फिल्म ‘द अटैक ऑफ 26/11’ में काम किया। इसके अलावा वह अपने पिता के नाम ‘नाना साहब प्रोडक्शन हाउस’ चलाते हैं। बता दें नाना पाटेकर और उनकी पत्नी नीला कांति पाटेकर एक दूसरे से अलग रहते हैं। हालांकि उन्होंने एक दूसरे को तलाक नहीं दिया।

nana patekar

मल्हार अक्सर अपने पिता और मां के साथ तस्वीरें साझा करते रहते हैं। बता दें इससे पहले नाना पाटेकर के एक बेटे की मौत हो गई है जिसके बाद वह सदमे में चले गए थे। हालांकि इसके बाद मल्हार का जन्म हुआ और उनके घर वापस खुशियां ने दस्तक दे डाली।

nana patekar

ऐसा रहा है नाना पाटेकर का करियर

बात की जाए नाना पाटेकर के करियर के बारे में तो उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ मराठी फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा वह एक मशहूर लेखक और फिल्म निर्माता भी है। नाना पाटेकर अपने डायलॉग बोलने के कारण काफी चर्चा में रहते हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘गमन’ से की थी।

nana patekar

इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘परिंदा’ में काम किया जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इस फिल्म में उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया था और इसी फिल्म के माध्यम से इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। इसके बाद उन्होंने ‘खामोशी’, ‘क्रांतिवीर’, ‘वेलकम’ जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभाए।

Related Articles

Back to top button