अजब ग़जबसमाचार

अजब गजब: महिला ने एक साथ दिया 3 बच्चों को जन्म, हर एक मिनट में बाहर आया एक बच्चा, देखें Photo

जब भी कोई महिला गर्भवती होती है तो उसके साथ पूरा परिवार खुश हो जाता है। सभी को घर में नन्हें बच्चे की किलकारी का इंतजार होता है। इस दौरान कई मां बाप जुड़वा बच्चों की आस भी रखते हैं। एक साथ दो बच्चे होने पर ये खुशी दुगुनी हो जाती है। लेकिन कभी-कभी भगवान कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहते हैं। और मां को तीन गुना खुशियां दे देते हैं। अब राजस्थान के चूरू जिले का यह अनोखा मामला ही ले लीजिए। यहां एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया।

महिला ने एक साथ दिया 3 बच्चों को जन्म

दरअसल चूरू जिले के तारानगर की सोनम देवी (32) इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है। इसकी वजह ये है कि सोनम ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है। इनमें 1 लड़का तो 2 लड़कियां हैं। सोनम तारानगर के वार्ड-22 निवासी बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा की पत्नी हैं। उन्हें 12 नवंबर को प्रसव पीड़ा के बाद जयपुर के एसएमएस अस्पताल की जनाना अस्पताल यूनिट में एडमिट किया गया था।

यहां अस्पताल में जब डॉक्टरों ने उनकी सोनोग्राफी की तो पेट में तीन बच्चे दिखे। ऐसे में सोनम का ऑपरेशन किया गया और तीनों बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। फिलहाल मां और तीनों बच्चे सभी स्वस्थ हैं। इस स्पेशल डिलीवरी में डॉक्टर नीलम भारद्वाज, डॉक्टर पवन अग्रवाल, डॉक्टर नीलम, डॉक्टर हर्षिता और डॉक्टर कविता सहित अन्य चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम शामिल रही। सभी ने मंगलवार दोपहर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

हर एक मिनट पर हुआ एक बच्चा

बताया जा रहा है कि सोनम देवी ने 12:20 मिनट पर एक लड़की, फिर 12:21 पर एक लड़का और अंत में 12:22 पर एक लड़की को जन्म दिया। यह सोनम देवी की दूसरी डिलीवरी थी। इसके पहले उनकी एक 6 साल की बेटी है। इन तीन बच्चों के जन्म के साथ अब वह चार बच्चों की मां बन चुकी हैं।

वर्तमान में सोनम देवी के पति मुकेश शर्मा ने तारानगर के सरकारी अस्पताल में डेयरी कर चलाते हैं। फिलहाल एक साथ तीन बच्चों के जन्म की खबर से कई लोग हैरान हैं। यह पूरा मामला जिला में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई मां और पिता को इस तीन गुनी  खुशी की बधाईयां दे रहे हैं। बताते चलें कि इसके पहले भी देशभर में तीन या इससे अधिक बच्चों के एक साथ पैदा होने के मामले सामने आ चुके हैं। वैसे यदि आपके यहां एक साथ तीन बच्चे पैदा हो जाए तो आपका रिएक्शन क्या होगा? अपने जवाब हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button