विशेष

नाना बने मुकेश अंबानी, बेटी ईशा ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म, ट्विन्स का नाम भी किया रिवील

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के परिवार में एक बार फिर खुशियों ने दस्तक दी है। जी हां.. दादा बनने के बाद मुकेश अंबानी अब नाना भी बन गए हैं। बता दे उनकी बेटी ईशा अंबानी ने 19 नवंबर को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया जिसमें एक बेटी और एक बेटा है। इस बात की जानकारी खुद अंबानी परिवार की तरफ शेयर की गई है। गौरतलब है कि, मुकेश अंबानी 2020 में ही दादा बन गए थे, जब उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने 10 दिसंबर को बेटे को जन्म दिया था। अब मुकेश अंबानी नाना भी बन गए हैं। ऐसे में अंबानी परिवार में खुशियों का माहौल है।

mukesh ambani

बेहद यूनिक है बच्चों के नाम
बता दें, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के साथ-साथ ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल के परिवार की ओर से एक स्टेटमेंट जारी किया गया जिसमें लिखा कि, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे बच्चे ईशा और आनंद ने 19 नवंबर 2022 को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। ईशा और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं। बेटी का का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा गया हैv” बता दें, ईशा अंबानी और आनंद अंबानी की शादी 12 दिसंबर 2018 को हुई थी। ऐसे में 4 साल बाद ये माता पिता बन गए हैं।

गौरतलब है कि ईशा अंबानी मुकेश अंबानी की एकलौती बेटी है जो अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जानी जाती है। एक रिपोर्ट की मानें तो अपनी बेटी की शादी में मुकेश अंबानी ने करीब 100 मिलियन डॉलर यानी कि 720 करोड रुपए खर्च किए थे और बड़ी धूमधाम से बेटी को घर से विदा किया था।

mukesh ambani

ये काम करती है ईशा अंबानी
23 अक्टूबर साल 1991 को जन्मी ईशा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी स्कूल से पूरी की है। इसके अलावा उन्होंने ग्रेजुएशन येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशिया स्टडीज में पूरा किया। साल 2014 में पढ़ाई पूरी करने के बाद ईशा ने बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर मैनेजमेंट कंसलटिंग फॉर्म मैककिनसे एंड कंपनी के साथ काम किया।

इसके बाद इशा अंबानी ने अपने भाई आकाश के साथ बतौर डायरेक्टर रिलायंस रिटेल और रिलायंस जिओ इन्फोकॉम में भी काम किया। ईशा और आकाश जुड़वा है बल्कि अनंत अंबानी ईशा का सबसे छोटा भाई हैं।

बात की जाए ईशा की नेटवर्थ के बारे में तो Forbes ने साल 2018 में ही ईशा अंबानी की दौलत 70 मिलियन डॉलर से भी जयादा बताई थी। इतना ही नहीं बल्कि 2015 में ईशा को एशिया की 12 सबसे पारवफुल अपकमिंग बिजनेस वुमन की लिस्ट में शामिल किया गया था। ईशा अपने पिता मुकेश अंबानी के बेहद करीब है।

Related Articles

Back to top button