बॉलीवुडमनोरंजन

सलमान ने ऐश्वर्या को लेकर बयान किया दर्द, बोलीं- वह मुझे पीटता था, मेरे चेहरे और शरीर पर निशान

साल 1999 में एक फिल्म रिलीज हुई। जिसका टाइटल था ‘हम दिल दे चुके सनम’। फिल्म की शूटिंग जैसे ही खत्म हुई तो ऐश्वर्या राय और सलमान खान भी एक दूसरे को दिल दे चुके थे। इस फिल्म में दोनों की दमदार केमेस्ट्री से लेकर अलग होने की कंट्रोवर्सी तक इनका रिश्ता एक पहेली ही बनकर रह गया।

कहा जाता है सलमान की वजह से ही ऐश्वर्या को ‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म भी मिली थी। संजय लीला भंसाली सलमान के करीबी दोस्त थे और उन्हीं के कहने पर ऐश्वर्या को बड़े बजट की फिल्म के लिए साइन किया गया था। यहीं से दोनों की प्रेम कहानी भी शुरू हो गई। हालांकि ऐश्वर्या के माता-पिता को सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता बिल्कुल मंजूर नहीं था।

ऐश्वर्या कई बार इंटरव्यू के दौरान अपना दर्द बता चुकी हैं जो उन्हें सलमान खान ने दिया था। अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो ऐश्वर्या राय बता रही हैं कि सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में रहते हुए वह किस दौर से गुजरी हैं। सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी एक समय में सबसे पसंद की जाने वाली जोड़ी थी। लेकिन समय के साथ दोनों के रिश्तों में ऐसी कड़वाहट घुली कि आज दोनों एक-दूजे का नाम लेना भी पसंद नहीं करते।

कहा जाता है एक दिन आधी रात को सलमान ऐश्वर्या के घर पहुंच गए और उनका दरवाजा जोर-जोर से पीटने लगे। दरवाजा पीटते-पीटते सलमान के हाथों से खून तक निकलने लगा था। सलमान ने गुस्से में आकर 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी। करीब 2 घंटों तक सलमान यूं ही ऐश्वर्या का दरवाजा खटखटाते रहे थे तब जाकर रात तीन बजे एक्ट्रेस ने दरवाजा खोला था।

यूं तो इन दोनों के रिश्ते को लेकर ना जाने कितनी बातें होती हैं। वो कहते हैं जितने मुंह उतनी बातें। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दोनों का रिश्ता उस एक वादे की वजह से टूटा जो सलमान अपनी प्रेमिका ऐश्वर्या से चाहते थे और ऐश्वर्या वो वादा सलमान से ना कर सकीं।

सलमान उस वक्त एक स्टार बन चुके थे और जिंदगी में काफी कुछ देख चुके थे। वो चाहते थे घर बसाना। इसलिए उन्होंने ऐश्वर्या राय से शादी के लिए कमिटमेंट मांगा। लेकिन उस वक्त ऐश्वर्या करियर पर ही ध्यान देना चाहती थीं। इससे पहले वो शादी के लिए कमिटमेंट करतीं एक किस्से ने इनकी जिंदगी ही बदल दी।

ऐश्वर्या राय ने 2002 में ब्रेकअप के बाद अपने पहले इंटरव्यू में कहा था, ‘वह मुझे फोन करते और फालतू की बातें करते। उसने मुझ पर हमेशा शक किया कि मेरा को-स्टार्स के साथ अफेयर है। कई बार ऐसा भी हुआ जब उसने मेरे साथ मारपीट की।’

ऐश्वर्या ने आगे कहा, ‘वह मुझे पीटता था। लेकिन खुशकिस्मती थी कि मेरे चेहरे और शरीर पर कोई निशान नहीं आया। मैं काम पर जाती थी, ऐसे जैसे कुछ हुआ ही नहीं। बावजूद इन सबके मैंने उसका साथ दिया। बुरे दौर में मैं उसके साथ खड़ी थी। मैंने उसके अल्कोहलिक नेचर को भी झेला है।’

जब सलमान से इन आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं जब बहुत इमोशनल हो जाता हूं और गुस्से में होता हूं तो खुद को चोट पहुंचाता हूं। मैंने दीवार पर अपना सिर भी पटका है, लेकिन मैं किसी दूसरे को चोट नहीं पहुंचा सकता।’ ये आखिरी मौका था, जब सलमान ने इस पूरे मसले पर कभी कुछ कहा हो। इसके बाद उन्होंने हर बार ऐसे सवालों को टालने का काम किया है।

Related Articles

Back to top button