बॉलीवुड

अभिनेता विक्रम गोखले की हालत नाजुक, बेटी ने कहा-निधन की अफवाह न फैलाए, सलामती की दुआ करें..

बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले मशहूर एक्टर विक्रम गोखले को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही थी कि उनका निधन हो गया है। ऐसे में फैंस के बीच हड़कंप मच गया और कई लोगों ने तो उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया था।

vikram gokhale

हालांकि इसी बीच उनकी बेटी ने आकर सच बताया और उन्होंने कहा कि उनके पिता की हालत नाजुक है, अभी वह हॉस्पिटल में भर्ती है और उनका इलाज चल रहा है। वही डॉक्टर भी उन्हें पूरी तरह से ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। एक्टर की बेटी ने अपील की है कि उनके पिता के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की जाए।

अमिताभ बच्चन संग किया डेब्यू

vikram gokhale

गौरतलब है कि विक्रम गोखले हिंदी के साथ-साथ मराठी फिल्मों के भी एक बड़े अभिनेता हैं जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने साल 1971 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘परवान’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस दौरान उनकी उम्र 26 साल थी और वह पहली बार अमिताभ बच्चन की फिल्म में नजर आए। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में अलग-अलग किरदार निभाए जिन्हें दर्शकों ने भी पसंद किए। वह फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या के पिता की भूमिका में नजर आए थे।

vikram gokhale

इसके अलावा उन्होंने ‘अग्निपथ’, ‘खुदा गवाह’, ‘हिचकी’, ‘मिशन मंगल’, ‘बैंग बैंग’, ‘दे दना दन’, ‘भूल भुलैया’ और ‘यह रास्ते हैं प्यार के’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। बता दे आखिरी बार विक्रम गोखले को फिल्म ‘निकम्मा’ में देखा गया था जिसमें शिल्पा शेट्टी अहम किरदार में नजर आई थी। इसके अलावा उन्होंने मराठी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें मराठी सिनेमा में बेस्ट ऐक्टर का नैशनल अवॉर्ड भी मिला। इसके अलावा उन्होंने बतौर डायरेक्टर फिल्म ‘आघात’ भी बनाई है।

vikram gokhale

एक्टर की पत्नी व्रुषाली गोखले ने बताया कि, “बुधवार को उनकी तबीयत बिगड़ी और वह कोमा में चले गए। उनके विभिन्न अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। वह 5 नवंबर से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती हैं।”

एक्टर के परिवार का एक्टिंग से गहरा नाता

बता दे, ना सिर्फ विक्रम गोखले बल्कि उनके दादी और पिता भी इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे। रिपोर्ट की मानें तो एक्टर की दादी कमलाबाई गोखले हिंदी सिनेमा की पहली फीमेल बाल कलाकार रही है जबकि उनके पिता चंद्रकांत गोखले एक मशहूर एक्टर रहे जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वह थिएटर करने के लिए भी जाने जाते थे।

vikram gokhale

वही विक्रम गोखले ने फिल्मों के साथ साथ टीवी की दुनिया में भी अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी। उन्होंने टीवी सीरियल ‘उड़ान’ में काम किया जिसकी जरिए उन्हें काफी सफलता हासिल हुई।

Related Articles

Back to top button