अजब ग़जबसमाचार

पेट में हुआ तेज दर्द, ऑपरेशन किया तो अंदर निकली 63 चम्मच, अब तक नहीं सुलझा चम्मचों का रहस्य

हॉस्पिटल एक ऐसी जगह है जहां आए दिन कई तरह के केस आते रहते हैं। हालांकि कभी-कभी ऐसे विचित्र मामले सामने आते हैं जिन्हें देख खुद डॉक्टर भी दंग रह जाते हैं। अब उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद का यह अनोखा मामला ही देख लीजिए। यहां डॉक्टरों ने एक मरीज के पेट से 63 चम्मच निकाली। लेकिन ये चम्मच मरीज के पेट तक पहुंची कैसे? चलिए जानते हैं।

मरीज के पेट से निकली 63 चम्मच

मरीजों के पेट से अजीबोगरीब चीजें निकलने की खबरें ज्यादा दुर्लभ भी नहीं है। कभी किसी के पेट से बालों का गुच्छा निकलता है तो कभी सिक्का, सुई, चाकू और कैंची तक निकल आती है। अब किसी के पेट से एक आद आइटम निकले तो बात समझ भी आती है। लेकिन जब किसी के पेट से 63 चम्मच बाहर निकले तो बात हजम नहीं होती है।

32 साल का विजय कुमार मूल रूप से मंसूरपुर क्षेत्र के गांव बोपाडा का रहने वाला है। वह नशा करने का आदि था। ऐसे में उसके घरवालों ने उसे नशा मुक्ति केंद्र भेज दिया। यहां वह कुछ समय तक रहा। फिर घरवालों को फोन आया कि विजय की तबीयत बहुत बिगड़ गई है। ऐसे में वह उसे मुजफ्फरनगर के एक निजी हॉस्पिटल में ले आए।

यहां हॉस्पिटल में डॉक्टर राकेश खुराना ने विजय का एक्स-रे करवाया। इसमें उन्हें कुछ धातु जैसी चीज दिखी। फिर जब विजय का ऑपरेशन हुआ तो पेट के अंदर से एक के बाद एक 63 चम्मचें बाहर निकली। यह देख डॉक्टर भी हैरान रह गए। उन्होंने आज से पहले कभी ऐसा मामला नहीं देखा था। अब हर कोई सोच में पड़ गया कि आखिर विजय के पेट में 63 चम्मच गई कैसे?

ऐसे गई चम्मच पेट के अंदर

जब डॉक्टरों ने इस बारे में विजय से पूछा तो उसने बताया कि नशा मुक्ति केंद्र में उसे जबरन चम्मच खाने पर मजबूर किया जाता था। यही बात विजय के भांजे अखिल चौधरी ने भी बताई। उसके अनुसार “हमने मामा को नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती किया था। लेकिन वहां के लोग उन्हें जबरन चम्मच खिलाने लगे। जब उन्हें दिक्कत हुई तो हमने उनका ऑपरेशन करवाया। उनकी हालत गंभीर है। वह 5 माह पहले भर्ती हुए थे।”

बताते चलें कि यह पूरा मामला करीब दो महीने पुराना है। लेकिन इन चम्मचों का रहस्य अब भी बरकरार है। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि आखिर नशा मुक्ति केंद्र में मरीज को चम्मच क्यों खिलाई गई। फिलहाल इस मामले में अभी तक कोई भी पुलिस कम्पलेंट नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button