बॉलीवुड

ऋषि कपूर की ये हीरोइन चार शादियां करके भी रह गई अकेली, सिंगर से लेकर एक्टर तक रहा था संबंध

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां से रोजाना ही कोई ना कोई नई ताजा खबर सुनने को मिल जाती है। इस इंडस्ट्री में किसी के प्यार के किस्से तो किसी के ब्रेकअप के किस्से सुर्खियों में छाए रहते हैं। वैसे देखा जाए तो ग्लैमर की दुनिया में रिश्ते पल-पल बदलते रहते हैं जहां पर कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जो जीवन भर साथ देते हैं परंतु कई रिश्ते ऐसे भी होते हैं जो समय के साथ-साथ अपना रास्ता ही बदल लेते हैं। इंडस्ट्री में ऐसा कोई ही भाग्यशाली होगा जिसको सच्चा जीवनसाथी मिला हो। इंडस्ट्री की चमक-धमक के आगे कई बार रिश्ते फीकें पड़ जाते हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रह चुकी हैं, जिन्होंने एक समय पहले अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था परंतु इन अभिनेत्रियों को अपने जीवन में जीवनसाथी नहीं मिला। आज हम आपको बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा चुकी ऋषि कपूर की एक अभिनेत्री के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसकी शादीशुदा जिंदगी बेहद खराब रही है। इस अभिनेत्री ने एक नहीं बल्कि चार-चार शादियां की हैं परंतु इसके बावजूद भी वह अकेले ही जिंदगी जी रही हैं।

आज हम आपको ऋषि कपूर की जिस अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं उस एक्ट्रेस का नाम जेबा बख्तियार है। जेबा बख्तियार एक ऐसा नाम है जो किसी के परिचय की मोहताज नहीं हैं क्योंकि यह वही खूबसूरत अभिनेत्री है जिन्होंने फिल्म “हिना” में काम किया है और अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से जेबा बख्तियार ने लाखों लोगों का दिल चुरा लिया था।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी अभिनेत्री को बॉलीवुड में लाने वाले राज कपूर थे और ऋषि कपूर के साथ फिल्म “हिना” से अभिनेत्री को अच्छी खासी पहचान मिली थी। जेबा बख्तियार के करियर का ग्राफ तो बहुत ऊपर रहा था परंतु इनका शादीशुदा जीवन कुछ खास नहीं रहा। आपको बता दें कि जेबा बख्तियार ने अभिनेता जावेद जाफरी से शादी की थी। इसके अलावा अभिनेत्री सिंगर अदनान सामी से भी विवाह कर चुकी थीं परंतु उनका यह शादी का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। अभिनेत्री ने चार शादियां की हैं। तो चलिए जानते हैं इनके जीवन से जुडी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में।

अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने ऋषि कपूर के साथ साल 1991 में फिल्म “हिना” से डेब्यू किया था। जेबा पाकिस्तान की रहने वाली हैं। राज कपूर जेबा की खूबसूरती को देखकर इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने जेबा को फिल्म हिना का ऑफर दिया था। जेबा बख्तियार का जन्म 5 नवंबर 1962 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुआ था और जेबा का असली नाम शाहीन था। जेबा पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल याह्या बख्तियार की बेटी हैं और उनकी मां हंगरी मूल की थीं जबकि पिता के क्वेटा के थे।

अभिनेत्री जेबा बख्तियार की पहली शादी सलमान वल्लियानी से हुई थी परंतु इनके विवाह का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और आखिर में दोनों ने तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद जेबा बख्तियार ने दूसरी शादी अभिनेता जावेद जाफरी से की थी परंतु उनकी यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और आखिर में तलाक हो गया और इन दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए।

जब जावेद जाफरी से तलाक लेकर जेबा बख्तियार अलग हुईं तो बाद में उनकी जिंदगी में सिंगर अदनान सामी आए। अभिनेत्री ने अदनान सामी से तीसरी शादी की। इनसे उनका एक बेटा भी हुआ जिसका नाम अजान सामी है परंतु जेबा बख्तियार और सिंगर अदनान सामी की शादी भी कुछ दिनों तक ही चल सकी और बाद में दोनों ने तलाक ले लिया।

जब अदनान सामी जेबा से अलग हुईं तो उसके बाद वह डिप्रेशन में चले गए थे। डिप्रेशन की वजह से उनके शरीर का वजन भी बहुत ज्यादा हो गया परंतु अदनान सामी ने किसी तरह खुद को संभाला।

इसके बाद अभिनेत्री जेबा बख्तियार के जीवन में पाकिस्तानी शख्स सोहेल खान की एंट्री हुई और दोनों ने शादी कर ली। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जेबा बख्तियार इन दिनों पाकिस्तान में ही रहती हैं और वह सोहेल खान से भी अलग हो गई हैं। चार शादियां करने के बावजूद भी जेबा बख्तियार तन्हा रह गईं।

Related Articles

Back to top button