मनोरंजन

पिता पर शख्स ने सुनाई ऐसी कविता, भावुक हो गए लोग, देने लगे पापा को प्यार की झप्पी – Video

बाप और बेटे का रिश्ता बड़ा ही खूबसूरत होता है। एक पिता अपने बेटे का भविष्य सँवारने का काम करता है। वह अपनी सुविधाओं से समझौता करते हुए बेटे की खुशियों का ख्याल रखता है। हालांकि जब बेटा बड़ा होता है तो पिता से थोड़ी दूर बना लेता है। वह फिर अपने पिता संग उतना फ्रेंक नहीं रहता है जितना बचपन में हुआ करता था। कुछ बच्चे तो जॉब लगने के बाद पिता को जैसे भूल ही जाते हैं। दो चार पैसे कमाकर खुद को उनसे ऊपर समझते हैं। उनसे जुबान लड़ाते हैं।

हालांकि कुछ बेटे बड़े समझदार होते हैं। वह जीवन में कितना भी बड़ा मुकाम हासिल कर लें, लेकिन अपने पिता के एहसानों को नहीं भूलते हैं। उनसे बहुत प्रेम करते हैं। उनके साथ अधिक समय बिताते हैं। पिता का महत्व क्या होता है ये आपको उन लोगों से पूछना चाहिए जिनके ऊपर पिता का हाथ नहीं होता है। पिता की अहमियत दर्शाता हुआ एक शानदार वीडियो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पिता के महत्व को बताती कविता हुई वायरल

दरअसल आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बहुत ही प्यारा वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में एक बंदा पिता के ऊपर चार लाइनें सुनाता है। उसके कहे हर शब्द में बहुत गहरा अर्थ छिपा होता है। वह पिता के ऊपर एक इतनी अच्छी बात कह देता है कि हर बेटे की आंखें खुल जाती है।

बंदा कहता है “दो चार दिन बाद सब कमाने लग जाएंगे, फिर कुछ सालों बाद सब अपने-अपने ठिकाने लग जाएंगे। और दो पैसे कमाकर तुम बाप से जुबान लड़ाते हो। अरे बाप जैसा बनने में तुम्हें जमाने लग जाएंगे।” शख्स की कही ये बात सीधा दिल में उतर आती है। आप भी उसकी कही इन बातों को उसकी ही जुबानी इस वीडियो में सुन लीजिए।

वीडियो देख भावुक हुए लोग

पिता की अहमियत बताता यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो को देखकर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। किसी ने लिखा बहुत ही प्यारा वीडियो, तो कोई बोला बाप जैसा दुनिया में कोई नहीं होता है। आप उनकी इज्जत करना सीखिए। आप लोगों के रिएक्शन यहाँ देख सकते हैं।

वैसे आपके अपने पिता से कैसे रिलेशन हैं? हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button