धार्मिक

मंगल-शुक्र बना रहे खास राजयोग, दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बढ़ेगा बैंक बैलेंस

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की बदलती स्थिति हमारे जीवन पर गहरा असर डालती है। जब दो ग्रह अलग-अलग राशि में गोचर करते हैं तो कुछ विशेष परिस्थिति निर्मित होती है। इसके चलते राजयोग ना निर्माण होता है। यह राजयोग अलग-अलग राशि पर अलग-अलग असर डालता है। 13 नवंबर को मंगल गृह वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं। वह यहां 5 दिसंबर तक रहने वाले हैं। वहीं शुक्र ग्रह भी धनु राशि में गोचर कर चुके हैं।

यहां मंगल शुक्र की राशि में जबकि शुक्र मंगल की राशि में विराजमान हैं। ऐसे में एक खास राजयोग का निर्माण हो रहा है। यह राजयोग तीन खास राशियों के जातकों को बड़ा लाभ देगा। उनके जीवन में कई अच्छे बदलाव आएंगे। उन्हें इस राजयोग का बहुत लाभ मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कि ये भाग्यशाली राशियां कौन-कौन सी है।

वृषभ राशि

मंगल और शुक्र से बने इस राजयोग का वृषभ राशि के जातकों को बड़ा लाभ मिलेगा। इनकी आर्थिक दिक्कतें दूर होगी। पैसों की आवक बढ़ना शुरू होगी। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। बिजनेस में ग्राहकी बढ़ जाएगी। इसके अलावा धन कमाने के नए साधन भी खुल जाएंगे।

इनकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। समाज में इनकी इज्जत बढ़ेगी। किसी शुभ काम से यात्रा हो सकती है। नया मकान या वाहन खरीद सकते हैं। सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। प्रेम प्रसंग के मामलों में सफलता हाथ लगेगी। शत्रु आपके सामने कमजोर पड़ेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को इस राजयोग के चलते ढेर सारी खुशियां मिलेगी। आपके सभी सपने पूरे होते नजर आएंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे। धन से जुड़ी समस्याएं हल होगी। पुराने अटके हुए कार्य समय पर होंगे। सेहत अच्छी रहेगी। धार्मिक कार्यों का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा।

भगवान में आस्था बढ़ेगी। लग्जरी लाइफ की ओर अग्रसर होंगे। परिवार के दुख खत्म होंगे। घर में सुखद माहौल रहेगा। करियर में बड़े बदलाव आएंगे। किसी बड़ी कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है। बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। अपनों से प्यार और सपोर्ट मिलेगा।

धनु राशि

मंगल और शुक्र से निर्मित राजयोग का सबसे अधिक लाभ धनु राशि के जातक ले सकेंगे। इनकी किस्मत इनका साथ देगी। विवाह के योग बनेंगे। शत्रु आपके सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो जाएंगे। पति और पत्नी के बीक रिश्ते मधुर होंगे। कहीं तीर्थ स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा।

छात्रों को परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे। कोर्ट कचहरी के मामले आपके पक्ष में रहेंगे। किसी पुराने मित्र से धन लाभ हो सकता है। बॉस आपके काम की तारीफ करेगा। समाज में भी आपका मान सम्मान बढ़ेगा। आप घरवालों का नाम रोशन करेंगे। दुखों से दूरी बन जाएगी। सुख आपके पास रहेंगे। बिजनेस में बड़ा लाभ होगा।

Related Articles

Back to top button