समाचार

शादी में दूल्हा बदला तो भड़क गई दुल्हन, पहले चले लाठी-डंडे, फिर हुई गोलीबारी, 1 की मौत, 7 घायल

हर लड़की अपने पसंद के लड़के से शादी करने का सपना देखती है। लेकिन क्या होगा जब शादी वाले दिन अचानक से दूल्हा बदल जाए? ऐसे में लड़की का पहला रिएक्शन यही होगा कि वह शादी से इनकार कर देगी। बिहार के भागलपुर में भी एक दुल्हन ने ऐसा किया। दूल्हा बदल जाने के शक के चलते शादी तोड़ दी। लेकिन इससे लड़केवाले भड़क गए। जल्द वहां डंडे लाठी चलने लगे। गोलीबारी भी हुई। इसमें दुल्हन के एक रिश्तेदार की मौत हो गई।

दूल्हा बदलने पर शादी में हुई मारपीट

दरअसल यह अनोखी घटना सोमवार रात (21 नवंबर) भागलपुर के नवगछिया इलाके के रंगरा सहायक थाना क्षेत्र के सोहौड़ा गांव में हुई। यहां कैलाश यादव की पुत्री अंजली कुमारी की शादी थी। बारात खगड़िया के बन्देहरा गांव से रात को करीब 9 बजे आई। हालांकि जब सभी ने दूल्हा देखा तो हैरान रह गए। ये वह शख्स नहीं था जिससे अंजली की शादी तय हुई थी। खुद अंजली ने भी कहा कि तुम वह नहीं जिससे शादी को मैंने हां बोला था।

दूल्हा बदलने पर अंजली ने शादी से इनकार कर दिया। हालांकि लड़केवाले जान पहचान के ग्रामीणों के साथ मिलकर लड़की पक्ष पर शादी का दबाव बनाने लगे। इस बीच दुल्हन का चचेरा भाई राजू यादव जोश में आ गया। वह बारात पक्ष के दो समर्थकों से भीड़ गया। पहले जुबानी जंग हुई। फिर बारतियों ने लाठी डंडे से राजू को पीट दिया। इसके बाद फायरिंग भी स्टार्ट कर दी। इसी दौरान राजू को एक गोली सीने में तो दूसरी हाथ में लगी। इससे उसकी मौत हो गई।

गोलीबारी में दुल्हन के रिश्तेदार की मौत

इस घटना से बाराती डरकर भाग गए। आरोप है कि गांव के ही सोनेलाल, मुकेश यादव, सौरभ यादव, हीरालाल यादव, रणवीर यादव, कोकन यादव सहित टोटल 9 लोगों ने गोलीबारी कर राजू को मौत के घाट उतार दिया। इस गोलीबारी और मारपीट में राजू के भाई कारेलाल यादव, मिथुन यादव भी गंभीर रूप से घायल हुए।

मृतक राजू (पिता प्रेमीलाल यादव) की आठ महीने पहले ही मानसी से शादी हुई थी। वह बीएलएस कॉलेज का स्टूडेंट था। जल्द सेना में जाने की तैयारी कर रहा था। वह अपने पांच भाइयों में सबसे छोटा था। गोलीबारी होने के बाद मौके पर पुलिस भी आई थी। उन्होंने घायलों को अस्पताल भिजवाया वहीं राजू के शव को अनुमंडल अस्पताल भेजा।

राजू के शव का पहले पोस्टमार्टम हुआ और फिर उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों कौ सौंप दिया गया। उधर लड़का पक्ष से करीब पांच लोग घायल हुए। उनका रंगरा पीएचसी में इलाज चल रहा है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से छानबीन कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह जगह छापे भी मारे जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button