बॉलीवुड

पति के कारण बर्बाद हो गई थी ‘महाभारत’ की द्रोपती की जिंदगी, 3 बार की थी सुसाइड की कोशिश

टीवी दुनिया के सबसे पॉपुलर शो ‘महाभारत’ में नजर आने वाले हर एक किरदार को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। इन्हीं में से एक मशहूर एक्ट्रेस रूपा गांगुली भी शामिल है। बता दे रूपा ने द्रोपति का किरदार निभाया था जिसके जरिए वह काफी पॉपुलर भी हुई।

roopa ganguly

रूपा गांगुली ने अपनी शानदार एक्टिंग से इस किरदार में जान डाल दी थी और फैंस होने आज भी द्रोपति के किरदार के लिए जानते हैं। आज रूपा गांगुली अपना 55वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। तो आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

शादी के बाद पैसों के लिए मोहताज हो गई थी एक्ट्रेस

25 नवंबर 1966 को कोलकाता में जन्मी रूपा ने अपने करियर में कई टीवी शो में काम किया है। वह हिंदी के साथ-साथ बंगाली टीवी शोज में भी काम करने के लिए जानी जाती है। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि उन्हें फिल्मों से ज्यादा अपने द्रोपति के किरदार से सफलता हासिल हुई।

roopa ganguly

इसी बीच एक्ट्रेस ने मैकेनिकल इंजीनियर ध्रुव मुखर्जी के साथ शादी रचा ली, लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी अच्छे से नहीं चल पाई और साल 2009 में अपने पति से अलग हो गई। एक इंटरव्यू के दौरान खुद रूपा गांगुली ने खुलासा किया था कि शादी के बाद उनके जीवन में कई कठिनाइयां आई।

roopa ganguly

उन्होंने शादी करने के बाद एक्टिंग भी छोड़ दी थी। ऐसे में वह पैसे-पैसे के लिए मोहताज हो गई थी। वही उनके पति उन्हें जेब खर्च के पैसे भी नहीं देते थे। ऐसे में रोज-रोज के झगड़ों से परेशान होकर उन्होंने करीब 3 बार आत्महत्या करने की कोशिश की।

13 साल छोटे शख्स के साथ रही थी एक्ट्रेस

roopa ganguly

बता दें, रूपा गांगुली और ध्रुव का एक बेटा है जिसका नाम आकाश है। आकाश का नाम साल 2019 में काफी सुर्खियां में जब उसे रैश ड्राइविंग के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जब रूपा अपने पति से अलग हो गई तो वह मशहूर गायक प्रेमी दिब्येंदु के साथ लिव-इन में भी रही। दोनों की उम्र में करीब 13 साल का फैसला था लेकिन जल्द ही इन दोनों का रिश्ता भी टूट गया।

इन फिल्मों में काम कर चुकी है रूपा

roopa ganguly

रूपा अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ साथ एक मशहूर सिंगर भी है जिन्हे बंगाली फिल्म ‘अबोशेशे’ में गाना गाने के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। बता दें, रूपा ने अपने करियर में ‘पोद्मा नोदीर माझी’, ‘युगांत’ और ‘अंतरमहल’ जैसी फिल्मों में काम किया है। जबकि उन्होंने ‘कस्तूरी’, ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’, ‘कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां’, ‘करम अपना अपना’, ‘लव स्टोरी’, ‘वक्त बताएगा कौन अपना कौन पराया’ जैसे सीरियल्स में काम किया है।

Related Articles

Back to top button