अजब ग़जब

डॉक्टरों ने गर्भवती महिला के साथ किया ऐसा कारनामा, सुनकर नहीं होगा आपको अपने कानों पर यकीन

डॉक्टरों को ऐसे ही नहीं भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है। समय-समय पर डॉक्टरों ने यह साबित किया है कि अगर भगवान के बाद कोई जान बचा सकता है तो वह डॉक्टर ही हैं। कई बार डॉक्टरों ने ऐसे अजीबो-गरीब केस सुलझाएं हैं, जिसे सुनकर यकीन ही नहीं होता है कि यह सच में संभव है। हाल ही में डॉक्टरों ने एक ऐसा ही चमत्कारिक कारनामा कर दिखाया है।

आ सकती हैं बच्चे के जन्म के समय काफी दिक्कतें:

दरअसल डॉक्टरों ने 23 हप्ते की एक गर्भवती महिला के रूटीन जाँच के दौरान पाया कि उसके गर्भ में जो बच्चा है, उसका दिल खून का संचार नहीं कर पा रहा है। डॉक्टरों को पता चल गया कि अगर इसका सही इलाज नहीं किया गया तो बच्चे के जन्म के समय काफी दिक्कतें हो सकती हैं। डॉक्टरों ने यह फैसला किया कि बच्चे का इलाज गर्भ में ही करना होगा।

बच्चे के दिल का आकार था मूंगफली जितना बड़ा:

एक न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों ने बच्चे का गर्भ में ही इलाज शुरू कर दिया। डॉक्टरों ने माँ के यूट्रस के रास्ते सुई की मदद से बच्चे के दिल में एक गुब्बारा डाल दिया। इस प्रक्रिया के बाद बच्चे के दिल के उपरी और निचले चैंबर में जगह बन गयी और खून का संचार सामान्य तरीके से होने लगा। डॉक्टरों ने जब यह हैरतअंगेज ऑपरेशन किया तब बच्चे के दिल का आकर मूंगफली जितना बड़ा था।

बच्चा इस समय दो महीने का और पूरी तरह स्वस्थ्य है:

बच्चे के इतने छोटे दिल का ऑपरेशन बहुत ही मुश्किल था जो कनाडा के टोरंटो में स्थित माउंट सिनाई अस्पताल में किया गया। बताया जा रहा है कि आज यह बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ्य है और इसकी उम्र इस समय दो महीने है। बच्चे का नाम सबेस्टियन है। बाद में

Related Articles

Back to top button