अजब ग़जबसमाचार

मां का शव लेकर आ रहा था बेटा, अंतिम संस्कार के पहले हो गई जिंदा, हैरान कर देगा ये अजब-गजब मामला

बेटे का परिवार को फोन आया। “मां अब नहीं रही। मैं शव ला रहा हूं।” महिला की मौत की खबर सुनते ही पूरा परिवार मातम मनाने लगा। उधर परिजन आनन फानन में घर में अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे। अर्थी उठाने के लिए बांस कटकर घर भी आ गया। अंतिम संस्कार की सभी तैयारियां लगभग हो गई। तभी पता चला महिला जिंदा हो गई।

थम गई थी महिला की सांसें

यह अनोखा नजारा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में देखने को मिला। कन्हैया की मीना देवी थाना महुआडीह क्षेत्र के ग्राम बेलवा बाजार में रहती हैं। 55 वर्षीय मीना को सांस की सिरियस बीमारी है। बीते सोमवार (21 नवंबर) उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। ऐसे में परिजन उन्हें पास के सरकारी अस्पताल ले गए। यहां उनकी नाजुक हालत देखकर उन्हें जिला अस्पताल रेफ़र किया गया।

यहां डॉक्टर ने मीना का प्राथमिक उपचार किया और उसे गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज रेफ़र कर दिया। अब यहां पर उन्हें आईसीयू में रखा गया। हालांकि शुक्रवार सुबह डॉक्टरों ने हार मान ली और कहा कि आप महिला को घर ले जाइए और इनकी सेवा कीजिए। अब बेटा टिंकू अपनी मां को प्राइवेट एम्बुलेंस से गांव ला रहा था। यहां रास्ते में बेटे को एहसास हुआ कि मां की सांसें थम गई है।

अंतिम संस्कार के पहले हो गई जिंदा

बेटे ने अपने घर फोन कर बोला कि मां अब नहीं रही। मैं शव लेकर आ रहा हूं। उधर गम में डूबे परिजनों ने अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी। लेकिन कुछ देर बार टिंकू का दोबारा फोन आया। उसने बताया कि मां की सांसें अभी भी चल रही है। फिर वह मां को चौरी-चौरा तहसील के पास एक प्राइवेट अस्पताल ले गया। यहां उसने मां की जांच कराई। महिला की स्थिति सही थी।

महिला को फिर से सही सलामत देखकर परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। टिंकू ने जानकारी दी कि अभी उसकी मां ठीक है। उधर यह अनोखा मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई कुदरत के इस करिशमे से हैरान है। वैसे इसके पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब मृतक अचानक जिंदा होकर परिजनों के सामने आ गया।

Related Articles

Back to top button