मनोरंजन

जिस बंगले से निकाले गए थे अक्षय कुमार, बाद में उसी के बन गए मालिक, जानिए दिलचस्प किस्सा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर एक से बढ़कर एक स्टार्स मौजूद हैं, जिन्होंने अपने जीवन में सफलता पाने के लिए काफी संघर्ष किया है। आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में 9 सितंबर को हुआ था। अक्षय कुमार को प्यार से लोग “अक्की” भी कहते हैं। अक्षय कुमार के पिता का नाम हरिओम भाटिया है जो मिलिट्री के ऑफिसर थे। इनकी माता का नाम अरुणा भाटिया है। अक्षय कुमार की एक बहन भी है, जिसका नाम अलका भाटिया है। अक्षय कुमार वर्तमान समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा कमाने वाले अभिनेताओं की श्रेणी में आते हैं। इन्होंने जो मुकाम हासिल किया है इसके पीछे इनकी कड़ी मेहनत छुपी हुई है। इन्होंने कामयाबी पाने के लिए अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। मेहनत के साथ-साथ इनके ऊपर किस्मत भी मेहरबान रही है, जिसके चलते यह इस मुकाम तक पहुंचे हैं।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपनी स्कूली पढ़ाई डॉन बॉस्को स्कूल से की थी, इसके बाद आगे की पढ़ाई इन्होंने मुंबई के गुरु नानक खालसा कॉलेज से की। अक्षय कुमार का मन खेलकूद में अधिक लगता था। पड़ोस के लड़के जब कराटे करते थे तो यह सब देख कर अक्षय कुमार के अंदर कराटे के प्रति दिलचस्पी पैदा हुई थी। जब अक्षय कुमार ने दसवीं क्लास की पढ़ाई पूरी की थी तब पिता से इन्होंने जिद करके मार्शल आर्ट सीखने के लिए बैंकॉक चले गए थे। जहां पर अक्षय कुमार ने ब्लैक बेल्ट हासिल की थी। अक्षय कुमार ने 5 साल बाद कोलकाता ढाका में ट्रेवल एजेंट, होटल का काम करते हुए वह दिल्ली पहुंचे। दिल्ली में कुछ समय के लिए इन्होंने कुंदन की ज्वेलरी खरीद कर मुंबई में बेची थी।

अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि किसी ने उनको मॉडलिंग की सलाह दी थी, जिसके बाद इन्होंने मॉडलिंग किया था। फर्नीचर की दुकान पर हुए पहले फोटोशूट के लिए इनको ₹21000 रुपये का चेक मिला था। एक बार जब अक्षय कुमार को मॉडलिंग के सिलसिले में बेंगलुरु जाना था तो इनकी फ्लाइट छूट गई थी, जिसकी वजह से यह काफी परेशान हो गए थे। यह शाम को एक मॉडल कोर्डिनेटर को अपनी फोटोस दिखाने के लिए गए थे। वहां पर इनकी मुलाकात प्रमोद चक्रवर्ती से हुई थी। तस्वीरों को देखकर प्रमोद चक्रवर्ती ने अक्षय कुमार से फिल्मों में काम करने के लिए पूछा? तब अक्षय कुमार ने उनको हां कह दिया था। आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने बतौर हीरो अपनी पहली फिल्म 1991 में “सौगंध” की थी। इससे पहले फिल्म “आज” में भी इन्होंने एक छोटा सा किरदार निभाया था। भले ही अक्षय कुमार आज के समय में बॉलीवुड के बड़े सितारे हैं परंतु मॉडलिंग के दिनों में उन्होंने काफी संघर्ष किया था।

अक्षय कुमार से जुड़ा हुआ एक किस्सा है। एक बार अक्षय को एक बंगले में फोटोशूट करवाना था, लेकिन बंगले के चौकीदार ने उनको अंदर जाने की परमिशन नहीं दी थी, जिसके बाद में अक्षय कुमार ने दीवार पर ही शूट किया था। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जब अक्षय कुमार फिल्मों में सफल हुए तो उन्होंने वही बंगला खरीद लिया था।

बताते चलें कि अभिनेता अक्षय कुमार का विवाह राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना से हुई है और इनके दो बच्चे हैं, जिनका नाम आरव और नितारा है।

Related Articles

Back to top button