विशेष

सड़क पर होगा ट्रैफिक तो हवा में उड़ पहुंच जाएंगे ऑफिस, जल्द शुरू होने जा रही है ये खास सुविधा

अक्सर जब हमें ट्रैफिक के चलते दफ्तर या कहीं जरूरी जगह जाने के लिए देर होती है तो मन ये ख्याल आता है कि काश हम उड़कर जल्दी से उस जगह पहुंच जाते। बता दें कि ये ख्याल या कहें कि ख्वाब अब सच होने जा रहा है और वो भी इंडिया के लोगों के लिए। जी हां, एयरटैक्सी (blade india helicopter service) के माध्यम से अब लोग आकाश में छोटी दूरी का सफर तय कर पाएंगे।

10 अक्टूबर से बेंगलुरू में शुरू होगी एयरटैक्सी सर्विस

गौरतलब है कि ये सपना देश की टेक सिटी यानी बेंगलुरू में साकारा होने जा रहा है। दरअसल, एयर मोबिलिटी कंपनी BLADE India बेंगलुरू शहर के लोगों को सड़कों की ट्रैफिक से डील करने के लिए आने वाले महीने में एक शानदार ऑफर देने जा रहा है। असल में अक्टूबर से बेंगलुरू के लोग अब सड़क के ट्रैफिक से बचने के लिए एयरटैक्सी का प्रयोग कर पाएंगे। बता दें कि BLADE India की ये एयरटैक्सी सर्विस 10 अक्टूबर से शुरू होगी, जिसमें 12 मिनट की राइड ग्राहकों को दी जाएगी।

120 मिनट का रास्ता 12 मिनट तय कर पाएंगे ग्राहक

असल में, अपनी खास योजना के तहत BLADE India हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल एयरपोर्ट से बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक के लिए 2 हेलिकॉप्टर की सुविधा दे रही है। बता दें इन दो जगहों के बीच की दूरी तय करने के लिए आमतौर पर 120 मिनट लगते हैं, जिसका खर्च लगभग 1300 रुपये आता है।

वहीं BLADE India एयरटैक्सी के जरिए ये सफर महज 12 मिनट में कराएगी और इसके लिए शुरुआती किराया 3250 रुपये रखा है। इस तरह से दोगूने पैस खर्च कर ग्राहकों को दो घंटे बचेंगे। बताया जा रहा है कि इस रूट पर फिलहाल दो हेलिकॉप्टर चलेंगे जो सुबह 9 बजे सुबह से शुरू होंगे और शाम 4 बजकर तक लौटेंगे।

एयरटैक्सी की एक राइड में 5 लोग कर पाएंगे यात्रा

बता दें कि फिलहाल ब्लेड इंडिया कंपनी की हेलिकॉप्टर की एक राइड (blade india helicopter service) में 5 लोग यात्रा कर सकेंगे। ये सभी एयरटैक्सी वीकडेज़ में चलेंगे क्योंकि इस रूट में बेंगलुरू के ज्यादातर कॉमर्शियल लोकेशन मौजूद हैं। वहीं बताया जा रहा है कि BLADE India आने वाले साल 2026 तक 200 एयर टैक्सीज़ लाने का प्लान बना रही है। जिसके लिए उसने Embrear’s Eve Air Mobility से डील पूरी कर ली है।

Related Articles

Back to top button