बॉलीवुड

कभी अपने लुक्स के कारण रिजेक्ट हुए थे ये 5 सितारें, आज केवल नाम से ही करोड़ों कमाती हैं फ़िल्में

एक्टिंग की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए एक कलाकार को कई संघर्षों का सामना करना पड़ता है। जहां कुछ लोग अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को इंप्रेस तो कर लेते हैं लेकिन कभी-कभी इनके लुक्स ही इनके असफलता का कारण बन जाता है। हालांकि यदि इंसान की काबिलियत देखी जाए तो फिर चेहरे, रंग और लुक्स मायने नहीं रखते।

इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार है जो अपने लुक्स के कारण पहले रिजेक्ट हो चुके हैं लेकिन जब इन्होंने सुनहरे पर्दे पर शानदार एक्टिंग दिखाई तो दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके बाद ये बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े सितारे बन कर उभरे। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में जो पहले रिजेक्ट हो चुके थे, लेकिन आज यह सफल सितारें हैं….

नवाजुद्दीन सिद्दीकी


इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है हिंदी सिनेमा के जाने-माने आकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का। गौरतलब है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी वर्तमान में बॉलीवुड के चुनिंदा कलाकारों में से एक है जो कॉमेडी रोल से लेकर गंभीर किरदार को बखूबी निभाते हैं। लेकिन कहा जाता है कि करियर की शुरुआत में उन्हें उनके लुक के कारण कई फिल्मों से बाहर कर दिया गया था। वही एक्ट्रेसेस भी उनके साथ काम नहीं करती थी। हालांकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी मेहनत के बलबूते पर आगे बढ़ने में कामयाब रहे और आज वह इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन अभिनेता है।

nawazuddin siddiqui

प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की दुनिया में अपना नाम कमाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को भला कौन नहीं जानता। आज एक्टिंग की दुनिया में प्रियंका चोपड़ा का जलवा है। जहां बॉलीवुड में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया तो वर्तमान में हॉलीवुड में अपने नाम का सिक्का जमाए बैठी है। लेकिन करियर की शुरुआत में उन्हें कई रिजेक्शन झेलने पड़े। कई लोग तो उन्हें ‘काली’ भी कहते थे।

हालांकि प्रियंका अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही।

priyanka chopra

priyanka chopra

कैटरीना कैफ
इंडस्ट्री की ‘बार्बी डॉल’ कही जाने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ के लुक्स पर तो हर कोई मरता है। कैटरीना ने जहां अपनी खूबसूरती से लोगों का दिल तो जीत लिया, लेकिन वह विदेशी होने के कारण हिंदी नहीं जानती थी।

priyanka chopra

ऐसे में उन्हें कई बार फिल्मों से बाहर कर दिया गया। हालांकि कैटरीना ने संघर्ष किया और अब वह फर्राटेदार हिंदी बोलती है। अब वह बॉलीवुड की एक बड़ी अभिनेत्री है।

katrina kaif

अनुष्का शर्मा
बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लेकिन कहा जाता है कि अनुष्का को उनके करियर की शुरुआत में कई लोगों ने उनके लुक्स के कारण रिजेक्ट कर दिया था। दरअसल, अनुष्का काफी दुबली पतली थी ऐसे में कई लोग उनका मजाक बनाते थे।

priyanka chopra

ऐसे में उन्हें ज्यादातर निर्माता और निर्देशक ने अपनी फिल्मों से बाहर कर दिया था। हालांकि फिर उन्होंने सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में काम किया और वह बड़ी अदाकारा बनकर उभरी।

anushka sharma

अजय देवगन
बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की तब उन्हें अपने रंग और लुक्स के कारण रिजेक्शन झेलने पड़े थे।

हालाँकि बाद में उन्हें फिल्म ‘फूल और कांटे’ में काम करने का मौका मिला और उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। वर्तमान में अजय इंडस्ट्री के सुपरस्टार है जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Related Articles

Back to top button