विशेष

बेटी की सुरक्षा के लिए खुद तकलीफ झेल गई मां, लोग बोले- मां से बड़ा कोई योद्धा नहीं – Video

एक मां पूरी दुनिया में अपने बच्चे से सबसे अधिक प्रेम करती है। वह उसकी खुशी और सुरक्षा की खातिर किसी भी हद तक जा सकती है। वह खुद भले लाखों तकलीफें झेल ले, लेकिन बच्चे पर जरा सी आंच भी नहीं आने देती है। बच्चा हर मां की ताकत होता है। उसके लिए वह महा-शक्तिशाली बन जाती है। इसलिए एक कहावत भी है कि ‘मां से बड़ा कोई योद्धा नहीं होता है।’

मां ने बारिश में बेटी का ऐसे रखा ध्यान

मां से जुड़ा ऐसा ही एक नजारा इन दिनों लोगों का दिल जीत रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक मां और बेटी का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक मां मूसलाधार बारिश में स्कूल से आ रही अपनी बच्ची को लाती है। मां के पास एक छाता है। लेकिन उसमें दो लोग नहीं आ पाते। वहीं रास्ते में बहुत सारा पानी और कीचड़ भी है। ऐसे में मां जो करती है वह सभी का दिल जीत लेता है।

मां अपनी बच्ची को कंधे पर उठा लेती है। वह बच्ची के ऊपर छाता रख यह सुनिश्चित करती है कि वह गीली ना हो। इसके बाद वह बेटी को कंधे पर बैठाकर बारिश में अपने घर की ओर जाती है। इस दौरान मां के पैरों में चप्पल तक नहीं होती है। लेकिन इन सबके बावजूद उसके चेहरे पर मुस्कान होती है। वह इसलिए कि उसकी बेटी भी इस मोमेंट को इन्जॉय कर रही है।

लोग बोले- मां से बढ़कर कोई नहीं

मां ने सारी तकलीफ़े उठाई ताकि उसकी बेटी आराम से घर जा सके। मां का बेटी के प्रति यह प्यार देख लोग बड़े भावुक हो रहे हैं। उन्हें अपनी मां याद आ रही है। हर कोई इस मां की ममता को सलाम कर रहा है। सोशल मीडिया पर मां के इस खूबसूरत वीडियो को (@Gulzar_sahab नाम के ट्विटर अकाउंट ने साझा किया है। लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही इस पर दिलचस्प प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा “मां से बढ़कर कोई नहीं होता है।” दूसरे ने लिखा “मां तो आखिर मां ही होती है।” तीसरा शख्स कहता है “बहुत ही खूबसूरत वीडियो है।” एक और शख्स लिखता है “मां और बेटी के चेहरे की मुस्कान ने सारी तकलीफों को खुशियों में बदल दिया।” बस इसी तरह और भी लोग मां की तारीफ करने लगे।

यहां देखें मां का खूबसूरत वीडियो

वैसे आपको अपनी मां की कौन सी बात सबसे अच्छी लगती है? हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button