बॉलीवुड

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार, दोषी पाए जाने पर NDPS एक्ट के तहत लगेगी ये धाराएं

एनसीबी ने आज रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में गिरफ्तार कर लिया। आज रिया से लगातार तीसरे दिन पुछताछ की जा रही थी। रिया ने आखिर कार ड्रग्स लेने की बात कबूल ली है। दरअसल पहले वे इस बात से इंकार कर रही थी, लेकिन जब उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को सामने लाया गया तो पोल खुल गई। शौविक ने अपने बयान में कहा कि उनकी बहन कभी कभी ड्रग्स लेती थी। इसके बाद रिया रोने लगी और उन्होंने भी कबूल लिया कि वे सुशांत के साथ कभी कभी ड्रग्स लेती थी।

इस कबूलनामे के बाद अब रिया का मेडिकल टेस्ट होगा। यदि रिया दोषी पाई गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामला कोर्ट में भी जाएगा और उन्हें सजा भी होगी। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रिया के दोषी साबित हो जाने के बाद उन्हें इस ड्रग्स मामले में कितने साल की जेल हो सकती है। इसके साथ ही हम यह भी जानेंगे कि उनके ऊपर कौन कौन सी धार लगेगी।

इतने साल के लिए जेल जा सकती है रिया

इस मामले में दोषी पाए जाने पर रिया के ऊपर (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances Act, 1985) एनडीपीएस एक्ट – धारा 20B लगेगी। इस धारा के अंतर्गत 10 साल की सजा का प्रावधान है। वहीं धारा 27 में एक साल तक की सजा दी जा सकती है। इसके अलावा धारा 22 लगने के बाद दस साल तक की सजा हो सकती है। मतलब दोषी पाए जाने पर रिया काफी लंबे समय तक जेल की सलाखों के पीछे जा सकती है।

एनसीबी से मिले सूत्रों के अनुसार रिया ने अपने बयान में कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत रोज ड्रग्स लेते थे, जबकि वे कभी कभी लिया करती थी। उन्होंने ये भी बोला है कि वे अपने भाई से ड्रग्स सुशांत के लिए ही मंगवाती थी। कुछ समय पहले रिया का 2017 का एक चैट भी सामने आया था। इसमें वे ड्रग डीलर गौरव आर्या से ‘एमडीएमए’ लेने की बात करती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमडीएमए एक ऐसा ड्रग्स होता है जिसका आधा ग्राम से अधिक भी किसी के पास होना उसे मुसीबत में डाल सकता है।


NCB के Deputy Director केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि रिया चक्रवर्ती को आज शाम साढ़े सात बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मैजिस्ट्रैट के सामने पेश किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button