विशेष

शादी के बाद घर की चारदीवारी में हो गई थी बोर, गहने बेच खोला जिम, अब जी रही ऐसी जिंदगी

कई लड़कियों को यही डर रहता है कि वे शादी के बाद अपने करियर पर फोकस नहीं कर पाएंगी। सिर्फ घर के कामकाज में उलझ के रह जाएंगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलाने जा रहे हैं जो शादीशुदा होने के बावजूद एक फिटनेस ट्रेनर, पर्वतारोही और फोटोग्राफर हैं। इस महिला का नाम किरण देंबला है।

घर की चारदीवारी में हो रही थी बोर

किरण बताती है कि शादी के बाद वे घर की चारदीवारी के बीच कैद सी हो के रह गई थी। रोज उनका बस एक ही बोरिंग रूटीन होता था। सुबह उठो, खान बनाओ, घर के कामकाज करो और फिर सो जाओ। उन्हें लगा कि वे जीवन में कुछ नहीं कर रही है। ऐसे में उन्होंने संगीत क्लासेज लेना स्टार्ट कर दिया लेकिन तबीयत ठीक न होने के कारण इसे जारी नहीं रक सकी।

जिम के बाद बदली दुनिया

किरण बताती हैं कि घर बैठे बैठे उनका 25 किलो वजन भी बढ़ गया था। ऐसे में उन्होंने जिम ज्वाइन कर लिया। अब वे जिम जाकर वर्कआउट भी कर रही थी और घर भी संभाल रही थी। देखते ही देखते उन्होंने महज 7 दिनों में अपना 24 किलो वजन कम कर लिया।

खुद के जिम के लिए बेच दिए गहने

उन्हें जिम में वर्कआउट करना इतना पसंद आया कि उन्होंने अपने पति से खुद का एक जिम खोलने की इच्छा जाहीर की। बस फिर क्या था उन्होंने एक फ्लैट किराए पर लिया और अपना मिनी जिम खोल लिया। इस जिम को खोलने के लिए उन्होंने अपने सारे गहने बेच दिए थे। ऊपर से लोन भी लिया था। जिम खोलने के चार महीनों के भीतर वहां पूरी कालोनी आने लगी।

बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में भी लिया हिस्सा

 

View this post on Instagram

 

Happiness is an immunity?? . . #besafe #blessed #StayAtHome #kirandembla #mother #Sunday

A post shared by Kiran dembla (@kirandembla) on


इसके बाद उन्होंने अपनी बॉडी और भी अधिक बिल्ड करी। कई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा भी लेने लगी। हालांकि अंतिम समय पर उनके ससुर का निधन हो गया। इस कारण उन्हें वहां एक हफ्ते तक रहना पड़ा। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और 6वें स्थान पर आई।

 

View this post on Instagram

 

You may see me struggle, but you’ll never see me quit.? . . #struggles #neverquite #kirandembla

A post shared by Kiran dembla (@kirandembla) on


किरण देंबला आज 45 साल की हैं लेकिन फिर भी एक साथ बहुत काम करती हैं। वे एक पत्नी होने के साथ साथ एक डीजे, पर्वतारोही, फोटोग्राफर और फिटनेस ट्रेनर हैं। वे लोगों को सलाह देती हैं कि आपको जीवन में वही करना चाहिए जिसे कर आपको खुशी मिले।

किरण आज कई शादीशुदा महिलाओं के लिए एक प्रेरणा है।

Related Articles

Back to top button