बॉलीवुड

रोमांटिक हीरो की भूमिका ने बिगाड़ दी शाहरुख़ खान की छवि! 57 की उम्र में छलका एक्टर का दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। शाहरुख खान को सबसे ज्यादा रोमांटिक हीरो के रूप में जाना जाता है। उन्होंने ज्यादातर रोमांटिक फिल्में की है जिसकी वजह से उन्हें ‘रोमांस ऑफ किंग’ भी कहा जाता है। आज शाहरुख खान के पास किसी चीज की कमी नहीं है, लेकिन उन्हें आज भी एक बात का मलाल है। हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने एक्शन फिल्मों के बारे में बातचीत की और उन्होंने बताया कि रोमांटिक भूमिका के अलावा उन्हें कोई भी निर्माता एक्शन हीरो के रूप में काम नहीं देता।

शाहरुख़ खान ने कही दिल की बात

shahrukh khan

दरअसल, इन दिनों शाहरूख खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य किरदार में नजर आएंगे। इसके अलावा वर्तमान में शाहरुख खान फिल्म ‘डंकी’ की शूटिंग में भी व्यस्त हैं। बता दे फिल्म ‘पठान’ में पहली बार शाहरुख खान जबरदस्त एक्शन करते दिखाई देंगे।

shahrukh khan

ऐसे में पहली बार शाहरुख खान ने अपनी दिल की इच्छा बताते हुए कहा कि, “मैंने कभी एक्शन फिल्म नहीं की थी। मैंने स्वीट लव स्टोरीज की हैं, कुछ सोशल ड्रामा किए हैं। कुछ बुरे आदमी के किरदार भी निभाए हैं, लेकिन मुझे कोई एक्शन फिल्म में नहीं लेना चाहता था।”आगे शाहरुख खान ने बताया कि, “मैं 57 साल का हूं और मैंने सोचा कि अगले कुछ सालों तक मुझे एक्शन फ़िल्में करनी हैं। मैं ‘मिशन इम्पॉसिबल’ जैसी एक्शन करना चाहता हूं। मैं ओवर द टॉप तरह की एक्शन फ़िल्में करना चाहता हूं।”

शाहरुख़ ने सिखाया का प्यार का मतलब

गौरतलब है कि शुरुआत से लेकर अब तक ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कल हो ना हो’, ‘ओम शांति ओम’, ‘वीर-ज़ारा’, ‘दिल से’ समेत ऐसी कई फिल्में हैं जिन्होंने शाहरुख खान को इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल कर आया है। लेकिन इन सब फिल्मों में शाहरुख खान ने एक रोमांटिक हीरो की भूमिका निभाई है।

shahrukh khan

यही वजह है कि शाहरुख खान अब आने वाले समय में केवल एक्शन फिल्म में काम करना चाहते हैं। हालांकि अब ये तो पठान रिलीज होने के बाद ही पता चल पाएगा कि शाहरुख खान को एक्शन हीरो के रूप में कितना पसंद किया जाता है।

टीवी से निकलकर बने बॉलीवुड के ‘बादशाह’

बात की जाए शाहरुख खान के एक्टिंग करियर के बारे में तो उन्होंने छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह सबसे पहले टीवी सीरियल ‘फौजी’ में नजर आए थे जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। इसके बाद उन्होंने ‘उम्मीद’, ‘महान’, ‘कर्ज’, ‘वागले की दुनिया’ और ‘सर्कस’ जैसे टीवी सीरियल्स में खास पहचान बनाई।

shahrukh khan

इसके बाद मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने शाहरुख खान को बतौर हीरो फिल्म ‘दिल है आशना’ में काम करने का मौका दिया। हालांकि यह फिल्म कोई खास कमाल नहीं कर पाई। लेकिन इसके बाद शाहरुख खान ने फिल्म ‘दीवाना’ और ‘डर’, ‘बाजीगर’ जैसी फिल्मों में काम किया जो इंडस्ट्री में उन्हें पहचान दिलाने में कामयाब रही। इसके बाद तो शाहरुख खान ने ‘परदेस’, ‘मोहब्बतें’, ‘हम तुम्हारे हैं सनम’, ‘देवदास’, ‘मैं हूं ना’, ‘चक दे इंडिया’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों की झड़ी लगा दी।

Related Articles

Back to top button