बॉलीवुड

25 साल पहले कचरे के ढेर में रोती हुई मिली थी मिथुन दा को उनकी बेटी, अब दिखतीं हैं बेहद खूबसूरत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती 71 साल के हो चुके हैं। यह एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ गायक, निर्माता, लेखक, सोशल वर्कर भी हैं। इन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और दर्शकों का भी खूब प्यार मिला है। आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। लोग उन्हें प्यार से “मिथुन दा” भी कहते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने अभिनय और डांस मूव्स से सभी लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। यह बॉलीवुड इंडस्ट्री के “डिस्को डांसर” के नाम से भी मशहूर हैं। मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून 1950 को कोलकाता में हुआ था। मिथुन बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन कलाकारों में आते हैं, जिनका कोई भी फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा और ना ही इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर रहा है। मिथुन ने अपनी मेहनत के बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बनाई है।

ज्यादातर सभी लोग मिथुन चक्रवर्ती के बारे में तो जानते ही हैं परंतु बहुत कम लोग होंगे जिनको मिथुन दा के परिवार के बारे में पता होगा। खासकर उनकी बेटी दिशानी और मिमोह के अलावा दो और बेटों के बारे में। आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार मिथुन चक्रवर्ती ने साल 1982 में अभिनेत्री योगिता बाली से विवाह किया था। योगिता बाली से मिथुन चक्रवर्ती के तीन बेटे हैं और जबकि उन्होंने अपनी बेटी दिशानी को गोद लिया है।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि जब दिशानी बहुत छोटी थीं तो उनके असली मां-बाप उन्हें कचरे के ढेर में छोड़ कर चले गए थे। जब कचरे के ढेर के आसपास से गुजर रहे लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो उन्होंने देखा कि वहां पर एक बच्ची पड़ी हुई है, जिसके बाद लोगों ने उस बच्ची को कचरे से बाहर निकाला और यह खबर अगले दिन अखबार में भी छप गई थी। जब मिथुन चक्रवर्ती को इस बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने अपनी पत्नी और अभिनेत्री योगिता बाली से बेटी को गोद लेने के बारे में बातचीत की थी।

मिथुन चक्रवर्ती के कहने पर उनकी पत्नी योगिता भी उस बच्ची को गोद लेने के लिए तुरंत तैयार हो गई थीं, जिसके बाद दोनों ने कागजी कार्यवाही पूरी करने के बाद उस छोटी सी मासूम बच्ची को उन्होंने गोद ले लिया और उसे लेकर अपने घर आ गए थे। मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली ने उस बच्ची की परवरिश अपनी सगी बेटी की तरह की थी। इतना ही नहीं बल्कि दिशानी के तीन बड़े भाइयों ने भी उसका बहुत अच्छे तरीके से ख्याल रखा है। फिलहाल में अब दिशानी बड़ी हो चुकी हैं।

आपको बता दें कि दिशानी बड़ी होकर बेहद सुंदर लगती हैं और यह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। दिशानी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगभग 80 हजार से अधिक फॉलोवर्स हैं। दिशानी को फिल्में देखना बहुत पसंद है और सलमान खान उनके फेवरेट हीरो हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि दिशानी न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से एक्टिंग का कोर्स कर चुकी हैं और वह फिल्मों में ही अपना करियर बनाने के इच्छुक हैं। इशानी ने साल 2017 में आई शॉर्ट फिल्म “होली स्मोक” से अपने एक्टिंग के करियर में कदम रखा था। यह अंडरपास नाम की एक और शॉर्ट फिल्म में भी काम कर चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button