समाचार

कभी गुस्से में चिल्लाया, कभी बिलख-बिलख खूब रोया, लिफ्ट में फंसा मासूम, Video देख दहल उठेगा दिल

बीते शुक्रवार (2 दिसंबर) को ग्रेटर नोएडा की निराला एस्पायर सोसाइटी में एक दिल दहला देने वाला नजारा दिखा। यहां एक बच्चा ग्राउंड फ्लोर से अपनी साइकिल के साथ 14वीं मंजिल पर लिफ्ट से जा रहा था। तभी लिफ्ट चौथे और पांचवें फ्लोर के बीच अटक गई। इसके बाद बच्चा घबरा गया। वह रोया, चिल्लाया, इमरजेंसी बटन भी दबाया लेकिन कोई मदद नहीं आई। उसने गुस्से में लिफ्ट के दरवाजे पर जोर-जोर से हाथ भी मारे।

लिफ्ट में फंसा बच्चा

बच्चा लिफ्ट में करीब 10 मिनट तक फंसा रहा। यह समय आपके लिए भले कम हो, लेकिन जरा उस मासूम की जगह खुद को रखकर देखिए। वह अकेला इस खतरनाक सिचूऐशन में फंस गया। कोई उसकी मदद को भी नहीं आ रहा। ऐसे में उसके दिमाग पर क्या-क्या गुजरी होगी। बच्चे का लिफ्ट में फंसने का यह दिल दहला देने वाला नजारा लिफ्ट के ही सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

CCTV में कैद हुआ दिल दहला देने वाला नजारा

यह मामला ग्रेनो वेस्ट थाना बिसरख इलाके की निराला एस्पायर सोसायटी का बताया जा रहा है। CCTV फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि बच्चा लिफ्ट में फंसने के बाद कितना घबरा गया है। उसने घबराहट में रोना, चिल्लाना और दरवाजे को पीटना जारी रखा। उसने लिफ्ट में लगे इंटरकॉम और इमरजेंसी बटन का भी इस्तेमाल किया। हालांकि मॉनिटरिंग रूम में सीसीटीवी फुटेज पर नजर रखने वाले गार्ड ने ध्यान ही नहीं दिया। वह अपनी ड्यूटी पर लापरवाही बरत रहा था।

गार्ड की लापरवाही पर भड़े परिजन

बच्चे के परिजनों ने बताया कि ये पूरी तरह से गार्ड की लापरवाही है। बच्चा दस मिनट तक लिफ्ट में चीखते चिल्लाते रहा। उसने इंटरकॉम और इमरजेंसी बटन भी यूज किया। यदि गार्ड चाहता तो तुरंत एक्शन लेकर बच्चे को इस मेंटल टार्चर से बचा सकता था। वह तो पाँचवी मंजिल पर रहने वाले एक रहवासी ने बच्चे की चीखने की आवाज सूनी। तब उसने तुरंत गार्ड रूम में कॉल करके मेंटिनेंस कर्मियों को बुलाया। इसके बाद बच्चे को सकुशल बाहर निकाला गया।

यहां देखें लिफ्ट में फंसे बच्चे का सीसीटीवी फुटेज

एक दिन पहले भी हुई ऐसी घटना

इसी तरह का एक मामला गुरुवार, 1 दिसंबर को गाजियाबाद के थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके की एसोटेक नेस्ट सोसाइटी में भी देखने को मिला था। यहां लिफ्ट में 3 मासूम बच्चियां फंस गई थी। सोसाइटी में रहने वाले शिवम गहलोत की 8 वर्षीय बेटी अपनी दो सहेलियों के साथ 20वें फ्लोर पर जा रही थी। लेकिन लिफ्ट 11वें फ्लोर पर अटक गई।

तीनों बच्चियां करीब 24 मिनट लिफ्ट में कैद रही। बच्चियों ने भी लिफ्ट में मौजूद इंटरकॉम और इमरजेंसी अलार्म का यूज किया था। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद परिजनों ने आरडब्ल्यू के अध्यक्ष और सचिव सहित मेंटेनेंस कंपनी के खिलाफ क्रॉसिंग थाने में एफआईआर दर्ज कराई।

Related Articles

Back to top button